10 के नोट पर लिखा 786 नंबर तो फिर अभी करें 30 लाख रुपये में सेल, जानिए जरूरी बातें

नई दिल्लीः आपको पुराने नोट और सिक्कों के इकट्ठा कर रखने का शौक है तो फिर यह खबर बड़े ही ध्यान से पढ़ लें। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कई ऐसी वेबसाइट हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले मोटी रकम देने का काम कर रही हैं। आप भी अब पुराने नोट के के बदले छप्परफाड़ रकम कमाने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ बातों का ध्यान रखना होगा।

इन दिनों मार्केट में 10 के नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले में आराम से 6 लाख रुपये मिल रहे हैं। आपने इस नोट की सेल नहीं की तो फिर पछतावा करना होगा। इस नोट की सेल के लिए कुछ जरूरी शर्तें भी तय की गई हैं, जिन्हें जानना जरूरी होगा। गुल्लक या पर्स में अगर यह नोट रखा है तो फिर आप इसकी सेल कर सकते हैं।

जानिए 10 के नोट की जरूरी बातें

आपको वैश्विक बाजार में नोट बेचने के से पहले कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसमें आपके नोट पर पहले तो सीरिय नंबर 786 लिखा होना बहुत ही जरूरी है। यह नंबर आगे की ओर लिखा अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में 10 के नोट की बिक्री करने के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा, जिसे जानना जरूरी है।

इसमें सबसे पहले तो आपके पास रखे 10 के नोट में आगे की सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। आप सोच रहे होंगे कि इस नंबर में ऐसी क्या वजह है जो इतनी मोटी रकम मिल रही है। आपके पास ऐसे 10 के नोट 5 रखे हैं तो आराम से 30 लाख रुपये कमा सकते हैं। आपने नोट की सेल करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

फटाफट यहां करें नोट सेल

10 के नोट की सेल करने के लिए आपको कहीं परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठकर नोट की बिक्री कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना होगा। इसके लिए आपको ई-बे साइट पर जाने की जरूरत होगी। आप आराम से नोट की सेल ऑनलाइन कर सकते हैं, जिसके लिए आपके पास मोबाइल या लैपटॉप होना जरूर है।

 

 

1