10 Ka Note: पैसा कमाने के भारत में अब कई माध्यम बन चुके हैं, जहां युवा और बच्चे सब अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वैसे तो युवाओं के बड़े वर्ग की पहली पसंद पढ़-लिखकर सरकारी नौकरी होती है, लेकिन जब महंगाई और बेरोजगारी का बोझ सिर पर रखा हो तो बढ़ते तापमान में चलना मुश्किल हो जाता है. मौसम की हवा के साथ-साथ अपने जीवन का रुख बदलना भी बहुत ही जरूरी हो गया है.

आपके पास कोई काम नहीं और पैसा कमाने की तमन्ना रखते हैं तो फिर यह खबर बड़े ही काम की साबित होने वाली है. हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी सहायता से आप सिंपल तरीक से मालामाल बनने का सपना साकार कर सकते हैं. आप सोच रहे होंगे कि मॉडर्न जमाने में ऐसा क्या तरीका है जिसकी सहायता से आप मालामाल बन सकते हैं.

दरअसल अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में पुराने नोट और सिक्कों के बदले में छप्परफाड़ रकम मिल रही है, जहां आप मौके का फायदा उठा सकते हैं. जेब में अगर 10 का नोट रखा है तो फिर आराम से इसकी 7 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं. नोट की सेल करने के लिए कुछ जरूरी शर्तें निर्धारित की गई हैं.

coin bazaar

Read More: किसानों के लिए खुला खजाने का पिटारा, सरकार ने किया ऐसा ऐलान कि चेहरे पर लौटी मुस्कान

Read More: किसानों के लिए खुला खजाने का पिटारा, सरकार ने किया ऐसा ऐलान कि चेहरे पर लौटी मुस्कान

नोट की बिक्री करने से पहले जानें खासियत

10 के नोट की खासियत जानना जरूरी होगा, जिससे बिक्री करने में किसी तरह की दिक्कत ना हो. इसके लिए सबसे पहले तो 10 के नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है. इसके साथ ही नोट पर आगे की ओर अशोक का स्तंभ होना बहुत ही आवश्यक है. मुस्लिम कम्युनिटी में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र समझा जाता है.

घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए नोट की खरीदारी करना पसंद करते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप बिल्कुल भी नोट की सेल करने का मौका ना गंवाएं. तमाम शर्तों के साथ इसकी सेल कर मौके का फायदा उठा सकते हैं. अंतर्राष्ष्ट्रीय बाजार में इस नोट की सेल की जाती है.

coin bazaar news

सेल करने के लिए आपको ई-बे वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद यहां साफ-सुथरे नोट की फोटो अपलोड करना होगा, जिसके बाद लोग आराम से जुड़ना शुरू हो जाएंगे. इसलिए जरूरी है कि आप नोट की सेल करने का मौका हाथ से ना जाने दें.

डिस्क्लेमर

Read More: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अगस्त में ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल, परेशानी से बचने के लिए देखें लिस्ट

Read More: Jio ने किया एक बार फिर अपने ग्राहकों को खुश, कर दिया अपना एक और नया सस्ता प्लान लांच, कीमत जान हो जाओगे खुश

जानकारी के लिए बता दें कि आरबीआई की तरफ से किसी को नोट बेचने और खरीदने की परमिशन नहीं दी जाती है. अगर आप नोट की सेल करते हैं तो पहले जरूरी बातों का ध्यान रखकर ही यह कदम उठाएं. ई-बे वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से से नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है. Timesbull.com ने मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर ही यह आर्टिकल पब्लिश किया है. इसलिए आपने पूरी जानकारी प्राप्त कर लें और फिर बिक्री करना सुनिश्चित करें.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...