लग गई लॉटरी! मिडिल क्लास के लिए बजट में होने जा रहा बड़ा ऐलान, जानतें ही उछल पड़ेगें आप

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Union Budget 2024. केंद्र में नई सरकार गठन के बाद अब मोदी सरकार आम बजट पेश करने वाली है। तो वहीं सरकार इस पूरक बजट 2024 में देश की जनता के लिए एक से बढ़कर एक कई बड़े ऐलान कर सकती है। मोदी सरकार हाल के दिनों में कई बड़े फैसले करने वाली है। जिनका असर आने वाले जल्द दिख सकता है।

मीडिया रिपोर्ट में मोदी सरकार के द्वारा पूरक बजट 2024 को पेश करने को लेकर ऐसी कई जानकारियां सामने आई है। जो आम आदमी को बड़ी राहत देने वाली है। तो इस बजट में मिडिल क्लास के लिए कई बड़े ऐलान किया जा सकते हैं। जिसमें से एक इनकम टैक्स कटौती का भी हो सकता है।

मोदी सरकार पेश करने वाली इतना बड़ा बजट

एक बिजनेस रिपोर्ट में बताया गया हैं कि, केन्द्र में मोदी सरकार देश के आगामी बजट में 500 बिलियन रुपये (6 बिलियन डॉलर) से अधिक के उपभोग-बढ़ाने वाले उपायों पर विचार कर रही है। जिससे खबरों में कई प्रकार के फैसले को लेकर जानकारी आ रही है।

आप को बता दें कि पूरक बजट के पेश होने में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है, जिससे अगले महीने केंद्र सरकार पूरक बजट पेश करने वाली है। तो वही खबर है कि, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जुलाई महीने के तीसरे हफ्ते में बजट पेश करेंगी। जिससे केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लगातार बैठकें कर रही हैं।

पूरक बजट में होने जा रहा ये बड़ा ऐलान

खबरों में सामने आया है कि सरकार अभी आने वाले बजट में दो ऐसे फैसले कर सकती है, जो आम लोगो से लेकर किसानों तक बंपर फायदे दे सकती है, जिसमें पहला तो नए टैक्स स्लैब को लेकर अपडेट आ सकता है, जबकि दूसरा सरकार पीएम किसान सम्मान निधि पर भी फैसला ले सकती है। जिससे किसानों को वार्षिक नकद भुगतान मौजूदा 6,000 रुपये से बढ़ाकर 8,000 रुपये करने पर फैसला का ऐलान हो सकता है।

मौजूदा समय में 5 लाख रुपये से 15 लाख रुपये तक कमाने वाले लोगों पर 5% से 20% तक टैक्स लगता है, जिससे ऐसे वर्ग में आने वाले लोगों के लिए मोदी सरकार राहत दे सकती है। तो वही एक नए टैक्स स्लैब पर भी फैसला किया जा सकता है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow