Aaj Ka Sone Ka Bhav: रॉकेट बने सोने के दाम ने छुड़ाया पसीना, 1 तोले का रेट सुन पकड़ लेंगे माथा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय सर्राफा मार्केट में कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन सोने के रेट में काफी तेजी देखने को मिली, जिससे ग्राहकों की आस को तगड़ा झटका लगा है। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देरी नहीं करें, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप समय रहते गोल्ड की खरीदारी कर लें। वैसे तो सोने के दाम चढ़कर आसमान पर पहुंच गए हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव बाद कीमतों में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है।

अगर आपके घर में कोई फंक्शन नहीं तो प्लीज सोना खरीदारी से रुक सकते हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। मार्केट में 999 प्योरिटी वाले गोल्ड की कीमतों में भी तेजी दर्ज की गई। सोना खरीदने से पहले आप सभी कैरेट वाले गोल्ड का भाव जान सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

जानिए 24 से 14 कैरेट तक के गोल्ड का भाव

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप गोल्ड की खरीदारी करने का प्लान पर काम कर रहे हैं तो पहले सभी प्योरिटी के रेट जान सकते हैं। मार्केट में 999 प्योरिटी (24 कैरेट) वाले गोल्ड के भाव बढ़कर 72335 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए। इसके अलावा मार्केट में 995 प्योरिटी(23 कैरेट) वाले सोने के दाम 72045 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करते नजर आए।

916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाला गोल्ड 66259 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आया। 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले सोने की कीमत 54251 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आया। 585 प्योरिटी यानी 14 कैरेट वाला सोना 42316 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया है।

मार्केट में चांदी के रेट की बात करें तो 84080 रुपये प्रति किलो बिकती नजर आई, जो हर किसी का बजट बिगाड़ने के लिए काफी है। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी इसकी खरीदारी में देरी ना करें।

फटाफट मिस्ड कॉल से जानें गोल्ड की कीमत

देश के सर्राफा बाजारों में 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड की कीमत जानने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। आपको अब सोना खरीदारी से पहले 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल करनी होगी। कुछ ही देर के बाद एसएमएस के जरिए सोने के भाव की जानकारी दे दी जाएगी, जिससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow