Aaj Ka Sone Ka Bhav: सोने की कीमतें एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगी हैं, जिससे ग्राहकों में काफी मायूसी देखने को मिली रही है. राजधानी दिल्ली से लेकर मुंबई और कोलकाता तक सोने के दाम में बढ़ोतरी होने से चेहरे पर काफी निराशा छाई रही. कुछ दिन बाद अब लगन और शादी की बेला शुरू हो जाएगी. घर में किसी भैया, बेटी, बुआ और बहन की शादी है तो इंतजार ना करें. आप समय रहते सोने की खरीदारी कर लेंगे तो पैसों की बचत कर सकते हैं.

इसकी वजह की सर्राफा बाजारों के जानकार आगामी दिनों में इसकी कीमतों में बढ़ोतरी के कयास लगा रहे हैं, जो हर किसी के लिए किसी बड़े झटके की तरह होंगे. हम आपको 24 से 18 कैरेट तक वाले गोल्ड की कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा. दरअसल, जब से केंद्र सरकार ने कस्टम ड्यूटी में कटौती की है, तभी से सोना चांदी के रेट में गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर भी काफी खुशी देखने को मिली.

AAJ KA SONE KA BHAV NEWS

Read More: SBI और HDFC भूल जाइए जनाब! एफडी पर यहां मिल रहा 9 फीसदी तक ब्याज, देखें बैंक लिस्ट

Read More: Flipkart Sale में खरीदें सिर्फ 22,999 रुपए वाला वाटरप्रुफ फोन, कम कीमत में मिल रहे धमाल फीचर्स!

जानिए 24 कैरेट वाले गोल्ड का रेट

सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट वाले गोल्ड के भाव में भी तेजी देखने को मिली है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, जयपुर लखनऊ और चंडीगढ़ के सर्राफा बाजारों में 124 कैरेट वाला गोल्ड 70,850 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता दिखाई दिया. इसके अलावा मध्यम प्रदेश की राजधानी भोपाल और इसके अलावा इंदौर में 24 कैरेट वाले गोल्ड की कीमत 70,750 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती दिखाई दी.

इसके साथ ही तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद, केरल, बैंगलुरू और मुंबई के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 70,700 रुपये प्रति तोला पर दर्ज किया जा रहा है. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की बात करें तो यहां 24 कैरेट वाले गोल्ड का भाव 70, 480 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है.

AAJ KA SONE KA BHAV UPDATE

22 कैरेट वाले गोल्ड का ताजा भाव

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाला में 22 कैरेट वाले गोल्ड की कीमत 64 ,860 रुयपे प्रति तोला के हिसाब से चल रही है. राजधानी दिल्ली, जयपुर और लखनऊ में 122 कैरेट वाला गोल्ड का भाव 64 960 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद, केरल, कोलकाता और मुंबई में 22 कैरेट वाले गोल्ड की कीमत 64, 810 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की जा रही है.

जल्द जानें 18 कैरेट वाले सोने की कीमत

Read More: इन राशनकार्ड धारकों के लद गए दिन! फ्री राशन लेने वाले निकले लाखों टैक्‍सपेयर्स, अब सरकार उठा रही ये कदम?

Read More: नहीं मिलेगा कहीं इतना सस्ता Hero की बाइक, Hero Passion Pro सिर्फ 20 हजार में जानिए डिटेल्स

देश की रजाधानी दिल्ली में 18 कैरेट वाले सोने की कीमत 53,150 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की जा रही है. कोलकाता और मुंबई सर्राफा बाजारों में 18 कैरेट वाले सोने का रेट 53,030 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में 18 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 52,930 रुपये प्रति तोला दर्जर किया गया. वहीं, दिल्ली में 999 प्योरिटी वाली चांदी की कीमत की बात करें तो 86,400 रुपये प्रति किलो पर दर्ज की गई. इसलिए जरूरी है कि आप समय रहते खरीदारी कर लें.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...