Airtel Recharge Plan: एयरटेल के रिचार्ज प्लान को यूजर्स द्वारा काफी ही ज्यादा पसंद किया जाता है. एयरटेल के प्लान्स सस्ते होने के साथ ही काफी दमदार बेनिफिट्स के साथ हैं. एयरटेल और रिलायंस जियो के बीच हमेशा ही कड़ी टक्कर देखने को मिलती है.

एयरटेल कंपनी के पास कुछ ऐसे भी प्लान्स मौजूद हैं, जो रिलायंस जियो और वोडाफोन पर भारी पड़ते हुए दिख रहे हैं. यदि आप एयरटेल के ग्राहक हैं, और आप खुद एक लिए कोई बढ़िया सा कम कीमत में प्लान्स सर्च कर रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. एयरटेल ने भारत में नए डेटा बूस्टर पैक पेश किए हैं. ये पैक एयरटेल यूजर्स को अनलिमिटेड 5G एक्सेस की अनुमति देंगे.

वे मौजूदा 5G प्लान के बिना उपयोगकर्ताओं को अनलिमिटेड 5G कनेक्टिविटी एक्सेस करने की अनुमति देंगे. ये डेटा पैक एयरटेल यूजर्स को 5G डेटा के अलावा अतिरिक्त 4G डेटा भी प्रदान करेंगे.

airtel plan

आपको बता दें कि एयरटेल कंपनी ने भी हाल ही में पोस्टपेड और प्रीपेड रिचार्ज प्लान की कीमतों में इजाफा किया था, जिससे ग्राहकों को काफी बड़ा झटका भी लगा था. इन बढ़ोतरी के साथ, अनलिमिटेड 5G एक्सेस केवल न्यूनतम 2GB प्रतिदिन डेटा वाले प्लान तक सीमित था.

अनलिमिटेड 5G डेटा बूस्टर पैक

टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने एक प्रेस नोट में पुष्टि की है कि 1GB या 1.5GB रोजाना डेटा भत्ते वाले प्लान पर ग्राहक जिनके पास 5G कनेक्टिविटी तक पहुंची नहीं है, अब नए असीमित 5G बूस्टर पैक की मदद से इसे एक्सेस कर पाएंगे.

एयरटेल ने अपने ग्राहकों को राहत देते हुए अब 3 सस्ती कीमत में जबरदस्त प्लान पेश किया है. एयरटेल कंपनी की तरफ लॉन्च किये गए प्लान्स में सबसे छोटा प्लान 51 रुपये है. इसके अलावा बाकि और दो प्लान्स की कीमत 101 रुपये और 151 रुपये है. इन तीनों ही प्लान्स में एयरटेल ग्राहकों को अनलिमिटेड 5G डेटा का लाभ मिलता है.

airtel plan 1

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह तीनों ही प्लान्स डेटा बूस्टर प्लान हैं. अगर आपको अधिक डेटा की जररूत पड़ती है तो आप इन प्लान्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

डेटा का बेनिफिट्स

एयरटेल के 51 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 3GB डेटा दिया जा रहा है. वहीं 101 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को कुल 6GB डेटा ऑफर किया जा रहा है. जबकि, 151 रुपये वाले प्लान में कंपनी की तरफ से ग्राहकों को कुल 9GB 4G डेटा मिलता है.

एयरटेल के इन नए डेटा प्लान्स में यूजर्स को अपने मौजूदा डेटा पैक के साथ एक्टिव कर सकते हैं. एयरटेल के प्लान्स में इजाफा के बाद सबसे सस्ता 5G प्लान्स की शुरुआत 249 रुपये से शुरू होती है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...