50 के नोट पर छपा अद्भुत नंबर तो बदले में मिल रहे इतने रुपये कि खरीद सकते हैं स्विफ्ट कार, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः मेहनत मजदूरी करने वाले लोगों का सपना भी होता है कि वो भी लखपति बनकर लाइफ स्टाइल जिंदगी जी सके। अगर आप बिना काम किए मोटी इनकम प्राप्त करना चाहते हैं तो हम एक शानदार तरीका बताने जा रहे हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। भारत में अब लोग तरह-तरह से पैसे कमाने का सपना पूरा कर रहे हैं, जहां आप भी किस्मत आजमा सकते हैं।

वैश्विक स्तर पर इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों के बदले में एक नहीं बल्कि कई लाख रुपये तक आराम से मिल रहे हैं। आपके पर घर में कोई 50 का पुराना नोट पड़ा है तो फिर बेचकर सिंपल तरीके से 7 लाख रुपये तक कमा सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। इस नोट की बिक्री के लिए कुछ जरूरी शर्तें निर्धारित की गई हैं, जिसे बेचकर आप मालामाल बन सकते हैं जो किसी ऑफर की तरह है।

बिक्री से पहले जानिए 50 के नोट की खूबियां

वैश्विक बाजार में अब कई ऐसी संस्था हैं जो पुराने वाले 50 के नोट को ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदने का काम कर रही हैं। इस नोट की खरीदारी के लिए उसने कुछ शर्तें तय की हैं। इसमें सबसे पहले तो आपके नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 का लिखा होना जरूरी है।

इसके लिए नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर छपी होनी चाहिए। आप तमाम शर्तों के साथ इसकी सेल करने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं। इस्लाम धर्म के लोगों में तीन अंकों वाले सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है। यहां आप मंह मांगी कीमत में अपने नोट की खरीदारी कर सकते हैं। आपने नोट की सेल करने का ऑफर तनिक भी निकाला तो फिर अफसोस करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं।

नोट बेचने का सिंपल तरीका

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 50 के नोट की बिक्री करने के लिए आपको बतौर विक्रेता क्विकर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद ग्राहक आपसे खुद व खुद जुड़ने लगेंगे, जहां आप मुंह मांगी कीमत में खरीदारी कर सकते हैं।

वैसे आधिकारिक रूप से तो क्विकर वेबसाइट ने नोट की बिक्री पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में यह बड़ा दावा किया जा रहा है। मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर ही यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है। आरबीआई किसी संस्था को नोट बेचने और खरीदने की परमिशन नहीं देता है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow