ATM with Phonpay: अब बिना ATM कार्ड से चलेगा phonpay जानें आसान तरीका! देखें जल्दी

Avatar photo

By

Govind

ATM Phonpay: अगर आप अपना खुद का PhonePe बनाना चाहते हैं तो अब आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि अब आप बिना ATM कार्ड के सिर्फ अपने आधार कार्ड से ही PhonePe बना सकते हैं। जी हां दोस्तों अब PhonePe बनाना बहुत ही आसान हो गया है।

अब आपको PhonePe बनाने के लिए पहले जितना परेशान होने की जरूरत नहीं है और न ही आपको बैंकों के चक्कर लगाने होंगे। अगर आपके पास ATM कार्ड नहीं है तो भी आप आसानी से PhonePe बना सकते हैं और पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

आज का युग डिजिटल युग है यानि देखा जाए तो सब्जी बेचने वाले से लेकर बड़े-बड़े व्यापारी तक ऑनलाइन पेमेंट स्वीकार करते हैं। अब बिना ATM कार्ड के आसानी से बनाएं PhonePe अगर आपका किसी बैंक में अकाउंट है तो आप आसानी से अपना PhonePe बना सकते हैं लेकिन पहले क्या होता था PhonePe बनाने के लिए हमें अपने ATM या डेबिट कार्ड की जरूरत पड़ती थी लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नहीं है।

अब UPI ने एक नई सर्विस लॉन्च की है जिसके जरिए हम सिर्फ अपने आधार कार्ड का इस्तेमाल करके आसानी से अपना PhonePe बना सकते हैं। इसके लिए आपको बस यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके आधार कार्ड और बैंक अकाउंट से एक ही मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए।

डेबिट कार्ड के बिना फोनपे एक्टिवेट करें

आप सोच रहे होंगे कि बिना एटीएम कार्ड के हम अपना फोनपे कैसे बना सकते हैं, लेकिन अब यह संभव हो गया है क्योंकि यूपीआई की नई सर्विस लॉन्च हो गई है, जिसके जरिए हम अपने आधार कार्ड से ही अपना फोनपे बना सकते हैं। इसके लिए हमारे आधार कार्ड और बैंक अकाउंट से सिर्फ एक ही मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए।

अगर आप बिना एटीएम कार्ड के अपना फोनपे बनाना चाहते हैं तो आपको फोनपे में आधार कार्ड ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा, जिसके बाद आपको अपने आधार कार्ड के आखिरी 4 डिजिट डालने होंगे। इसके बाद आप यूपीआई पिन सेट कर सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow