Bank FD Rate: इन 3 बैंकों ने इस महीने बदली अपनी ब्याज दरें, चेक करें नई दरें

Avatar photo

By

Sanjay

Bank FD Rate: अगर आप अपना पैसा फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो ध्यान दें कि मई महीने में कई बैंकों ने अपनी दरों में संशोधन किया है, जिसमें एसबीआई, डीसीबी बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक शामिल हैं। इन बैंकों के ऑफर से जुड़ी पूरी जानकारी पढ़ें

डीसीबी बैंक

डीसीबी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी दरों में संशोधन किया है। नई दरें 22 मई से लागू होंगी, बैंक इस समय 19 महीने से 20 महीने की एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है। बैंक आम लोगों को 8.05 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.55 फीसदी ब्याज दे रहा है।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक

बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर दरों में संशोधन किया है। नई दरें 15 मई से लागू होंगी। इस समय बैंक आम नागरिकों को 3 फीसदी से 7.9 फीसदी तक ब्याज दे रहा है और एफडी 7 दिन से 10 साल के लिए है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए आधा फीसदी अतिरिक्त ऑफर किया जा रहा है। सबसे ज्यादा ब्याज दरें 500 दिन की एफडी पर मिल रही हैं, जहां आम नागरिकों को 7.9 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.4 फीसदी ब्याज मिल रहा है।

एसबीआई

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक निश्चित अवधि के लिए अपनी एफडी दरों में बढ़ोतरी की है। नई दरें 15 मई से लागू हो गई हैं। 180 दिन से 210 दिन की एफडी के लिए ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी कर 6 फीसदी कर दिया गया है। पहले 5.75 फीसदी ब्याज दिया जा रहा था।

211 दिन से एक साल से कम की एफडी के लिए ब्याज दरें 6 फीसदी से बढ़ाकर 6.25 फीसदी कर दी गई हैं। एक साल से ज्यादा और 2 साल से कम की एफडी के लिए 6.8 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है। 2 साल से ज्यादा और 3 साल से कम की एफडी के लिए 7 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow