Bank Holiday in August 2024: जुलाई का महीने खत्म होने में चंद दिन बाकी हैं। इसके बाद अगस्त का महीना शुरु हो जाएगा। अगर आप अगस्त महीने में बैंक (Bank Holiday in August 2024) जाने का प्लान बना रहे हैं तो इस खबर को जरुर पढ़ लें। आपको बता दें अगस्त महीने में कुल 13 दिनों तक बैंक में ताला लगा रहेगा। इसमें रविवार, दूसरा और चौथा शनिवार भी शामिल हैं।

इसके अलावा कई सारे त्योहार भी हैं जिस वजह से बैंकों में ताला लगा रहेगा। इस लेख में आप जान सकते हं अगस्त महीने में किस दिन बैंक में छुट्टी रहेगी इसकी पूरी लिस्ट है। बता दें अगस्त में वीकेंड की वजह से करीब 6 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा करीब 7 दिनों तक काफी सारे त्योहार होने की वजह से छुट्टी मिल जाएगी। वहीं 15 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस है और 19 अगस्त को रक्षाबंधन है। 26 अगस्त को जन्माष्टमी के कारण बैंक बंद रहेंगे।

Bank Holiday in August 2024

Read More: Ayushman Card: आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए ऐसे चेक करें अपनी पात्रता, बेहद आसान है तरीका

Read More: Ration Card Update: 1.50 करोड़ से ज्यादा लोगों के बनाएं जाएंगे राशन कार्ड, फटाफट जानें खुशखबरी

अगस्त महीने में इस दिन बंद रहेंगे बैंक

आपको बता दें 3 अगस्त को केर पूजा के उपलक्ष्य पर अगरतला में बैंक में ताला लगा रहेगा। 8 अगस्त को तेंदोंग लो रम फात के कारण गंगटोक में बैंक में ताला लगा रहेगा। 10 अगस्त को तेंदोंग लो रम फात के उपलक्ष्य पर गंगटोक में बैंक में ताला लगा रहेगा। 11 अगस्त के दिन रविवार की छुट्टी है। 13 अगस्त को देशभक्ति दिवस के कारण इंम्फाल में बैंक बंद रहेंगे।

वहीं 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के कारण बैंकों में ताला लगा रहेगा। 18 अगस्त को रविवार की छुट्टी है। 19 अगस्त के दिन रक्षाबंधन के कारण शहर के सभी बैंक में ताला लगा रहेगा। इसके बाद 20 अगस्त के दिन श्री नारायण गुरु जयंती के कारण शहर के सभी बैंक बंद रहेंगे। 25 अगस्त के दिन रविवार की छुट्टी है।  26 अगस्त के दिन जन्माष्टमी के कारण शहर के सभी बैंक बंद रहेंगे। 31 अगस्त के दिन चौथे रविवार की छूट्टी रहेगी।

Bank Holiday in August 2024

Read More: Lucky Plants: मनी प्लांट्स से ही ज्यादा चमत्कारिक होते हैं ये 4 पौधे, होगी खूब तरक्की, कम समय में बन जायेंगे अमीर!

Read More: Amazon Deals: बंपर डिस्काउंट के साथ घर लाएं 55 इंच वाला स्मार्ट टीवी, फिर नहीं मिलेगा धांसू मौका

बैंक जाने से पहले बना लें प्लान

अगर अगस्त के महीने में आप बैंक जाने का प्लान बनाते हैं तो आपको इन छुट्टियों को ध्यान में रखना होगा। बैंक के काम के लिए पहले से ही प्लान बना लें जिससे कि किसी भी प्रकार की समस्या न पैदा हो। प्योहारों और वीकेंड में होने वाली छुट्टियों की वजह से आपके बैंकिंग काम में असर जरुर पड़ेगा। इसलिए अपने सारे जरुरी बैंक के काम निपटा लें। सारी बैंकिंग छुट्टियां अलग-अलग राज्यों के मुताबिक दी जाती है। वहीं अपनी स्थानीय छुट्टियों के बारे में जरुर जानकारी कर लें।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...