Bank Holidays: दिल्ली में जून में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक! देखें पूरी लिस्ट

Avatar photo

By

Govind

Bank Holidays: जून का महीना आज से शुरू हो गया है और इस महीने में आम छुट्टियों के अलावा कुछ त्योहारी छुट्टियां भी हैं, जिनकी सूची भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। यह सूची राष्ट्रीय स्तर पर बैंक छुट्टियों की है।

वहीं, कुछ राज्यों में अलग-अलग त्योहारों पर भी बैंक बंद रहेंगे। इस महीने दिल्ली में बैंक छुट्टियों की बात करें तो RBI की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, नियमित छुट्टियों के अलावा इस महीने त्योहारी छुट्टियां भी रहेंगी। जिनमें इस महीने दिल्ली में 8 बैंक छुट्टियां होंगी

ऐसे में बैंकिंग से जुड़े किसी भी काम के लिए बैंक जाने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि बैंक खुला है या नहीं। बैंक से जुड़े कामों को उसी हिसाब से प्लान करके आप परेशानी से बच सकते हैं, तो आइए आपको बताते हैं कि इस महीने कब-कब बैंक छुट्टियां रहने वाली हैं।

07 नियमित और 01 त्योहारी छुट्टी

2 जून 2024- पहले रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे।

8 जून 2024- महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण देशभर में बैंक बंद रहने वाले हैं।

9 जून 2024- रविवार के कारण देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

16 जून 2024- रविवार के कारण देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

17 जून 2024- बकरीद के त्योहार के कारण दिल्ली समेत देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

22 जून 2024- महीने का चौथा शनिवार होने के कारण देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

23 जून 2024- रविवार के कारण देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

30 जून 2024- रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे।

छुट्टियों के हिसाब से बैंक के काम की प्लानिंग करके आप परेशानी से बच सकते हैं।

इस तरह दिल्ली में इस महीने कुल 08 दिन बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में अगर आप परेशानी से बचना चाहते हैं तो इस लिस्ट के हिसाब से अपने बैंक से जुड़े जरूरी काम निपटाने की प्लानिंग करें। हालांकि इन छुट्टियों के दौरान आप एटीएम और ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए ट्रांजेक्शन कर सकते हैं। बैंक की इन सेवाओं पर बैंक की छुट्टियों का कोई असर नहीं पड़ेगा।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow