Bank Loan: ये बैंक दे रहा सिर्फ 15 मिनट में 2 लाख रुपये का पर्सनल लोन! ऐसे करना होगा अप्लाई

Avatar photo

By

Govind

Bank Loan: आज के समय में कई लोगों को किसी न किसी वजह से अचानक पैसों की जरूरत पड़ जाती है। ऐसे में अगर आपके पास पर्याप्त पैसे नहीं हैं तो आप बैंक से लोन ले सकते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा एक भरोसेमंद सरकारी बैंक है जो अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन की सुविधा देता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा पर्सनल लोन स्कीम

बैंक ऑफ बड़ौदा पर्सनल लोन स्कीम के तहत आप अधिकतम 10 लाख रुपये का लोन ले सकते हैं। यह लोन आसानी से और कम समय में मिल जाता है। आप अपनी जरूरत के हिसाब से लोन की रकम तय कर सकते हैं।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

पर्सनल लोन की ब्याज दरें

बैंक ऑफ बड़ौदा पर्सनल लोन स्कीम में सालाना 10% की ब्याज दर लगती है। इसके अलावा आपको लोन के लिए 2% प्रोसेसिंग फीस भी देनी होगी। लोन की अवधि 5 साल है, लेकिन आप चाहें तो इससे पहले भी पूरा लोन चुका सकते हैं। इस पर बैंक कोई अतिरिक्त फीस नहीं लेता।

पर्सनल लोन के लिए पात्रता मानदंड

बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन लेने के लिए आपकी उम्र 21 से 60 साल के बीच होनी चाहिए। साथ ही, आपके पास आय का नियमित स्रोत होना चाहिए। अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक हैं, तो आपका खाता कम से कम एक साल पुराना होना चाहिए।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

आवश्यक दस्तावेज़

बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको कुछ दस्तावेज़ों की ज़रूरत होगी। इनमें शामिल हैं – आपका बैंक अकाउंट स्टेटमेंट, सैलरी स्लिप या इनकम प्रूफ, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पिछले 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट और वोटर आईडी कार्ड।

लोन के लिए आवेदन करना

आप बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑफलाइन आवेदन करने के लिए, आपको नज़दीकी बैंक शाखा में जाना होगा और फॉर्म नंबर 16 भरना होगा और ज़रूरी दस्तावेज़ जमा करने होंगे।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, आपको बैंक की वेबसाइट पर जाना होगा और पर्सनल लोन के लिए आवेदन करना होगा। वहाँ आपको अपनी जानकारी और दस्तावेज़ अपलोड करने होंगे। बाद में, बैंक एजेंट आपसे संपर्क करेंगे और आपकी पात्रता की जाँच करेंगे। पात्रता होने पर, लोन की राशि आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

बैंक ऑफ बड़ौदा की पर्सनल लोन योजना आपकी अचानक वित्तीय ज़रूरतों को पूरा करने का एक आसान और सुविधाजनक तरीका है। आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं और अपनी ज़रूरतों को पूरा कर सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow