Bank News: बैंक धारकों को बड़ी जरूरी सूचना! सरकारी बैंक ने दिया करोड़ों ग्राहकों को झटका

Avatar photo

By

Govind

Bank News: पहली जून को सरकारी बैंक इंडियन बैंक ने बड़ा झटका दिया है। बैंक ने ब्याज दरें बढ़ाने का ऐलान किया है। बैंक ने 3 जून से ब्याज दरें बढ़ाने का ऐलान किया है। शुक्रवार को शेयर 2 फीसदी गिरकर 567 रुपये पर बंद हुआ।

बैंक ने ब्याज दरें बढ़ाने का किया ऐलान- बैंक ने 3 जून 2024 से ब्याज दरें 0.05 फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया है। तीन और एक साल की अवधि के लिए ब्याज दरों में 0.05 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले मई 2024 में बैंक ने MCLR पर आधारित ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया था। वहीं, ट्रेजरी बिल्स लिंक्ड लेंडिंग रेट्स पर आधारित ब्याज दरों में कमी की गई थी।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

3 महीने के लिए ब्याज दर 6.90% से घटाकर 6.85%, 3-6 महीने के लिए ब्याज दर 7.10% से घटाकर 7%, 6 महीने से एक साल के लिए ब्याज दर 7.10% से घटाकर 7.05% और एक साल से 3 साल के लिए ब्याज दर 7.10% से घटाकर 7.05% कर दी गई।

इसमें बैंक अपने फंड की लागत के हिसाब से लोन की दरें तय करते हैं। यह बेंचमार्क दर होती है। इसके बढ़ने से आपके बैंक से लिए गए सभी तरह के लोन महंगे हो जाते हैं।

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

एमसीएलआर में कमी से आम आदमी को सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि उसका मौजूदा लोन सस्ता हो जाता है और उसे पहले के मुकाबले कम ईएमआई चुकानी पड़ती है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow