Bank of India FD Rates 2024. देश में आमतौर पर फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा रहती है। जिससे और कोई स्कीम के मुकाबले बैंक में संचालित होने वाली फिक्स डिपॉजिट में लोग निवेश करते रहते हैं। इसके पीछे की वजह है कि अन्य स्कीम की जानकारी न होने की वजह और यहां पैसा सुरक्षित होने के वजह से लोग फिक्स एफडी ही करते हैं।

बैंकिंग सेक्टर में सबसे बड़ी बैंक के लिस्ट में से एक बैंक आफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को जबरदस्त तोहफा दे दिया है। बैंक के तोहफे में अब फिक्स्ड डिपॉजिट पर बड़ी हुई ब्याज दर का फायदा ग्राहकों को मिलेगा। बैंक ऑफ़ इंडिया ने फिक्स डिपाजिट पर मिलने वाले ब्याज दर को बढ़ौत्तरी की जानकारी अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी दे दी है।

Read More:-Jio यूजर्स के लिए गुड न्यूज! सबसे सस्ता मिल रहा डेली 2GB डेटा देने वाला प्लान, अनलिमिटेड कॉल के साथ मिलेगा ये बेनिफिट

Read More:-Huge Discount on Vivo T2 Pro: Don’t Miss Chance, Grab Rs 12,750 Off, Limited Time Offer

बैंक आफ इंडिया 7 दिन से लेकर 10 साल तक के समय एफडी ऑफर कर रहा है। जिससे बैंक की ब्याज 3 करोड़ रुपये तक की एफडी पर बैंक ऑफ इंडिया 3 फीसदी से लेकर 8.30 फीसदी का ब्याज दे रहा है। नई एफडी दरें ये नई दरें 1 अगस्त 2024 से लागू हो गई हैं।

fd 1 jpg

  • 7 दिन से 14 दिन के अवधि पर आम नागरिकों के लिए यहां पर 3 प्रतिशत ब्याज मिल रहा है। तो वही सीनियर सिटीजन को बैंक 3.50 प्रतिशत से ब्याज दे रही है।
  • 15 दिन से 30 दिन में आम नागरिकों के लिए 3 प्रतिशत ब्याज मिल रहा है। इस अवधि में सीनियर सिटीजन के लिए 3.50 प्रतिशत ब्याज मिल रहा है।
  • बैंक 31 दिन से 45 दिन के अवधि में आम जनता के लिए 3 प्रतिशत दे रही है, जबकि सीनियर सिटीजन के लिए 3.50 प्रतिशत से कमाई हो रही है।
  • तो वही बैंक 46 दिन से 90 दिन की एफडी में आम जनता के लिए 4.50 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन के लिए 5 प्रतिशत का ब्याज दे रही है।

Money Saving Tip jpg

Read More:-Shivangi Joshi के ट्रेडिशनल लुक हो रहे हैं वायरल, फोटोज देख दीवाने हुए फैन्स!

Read More:-Shivangi Joshi के ट्रेडिशनल लुक हो रहे हैं वायरल, फोटोज देख दीवाने हुए फैन्स!

  • 91 दिन से 179 दिन की FD पर आम जनता के लिए 4.50 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन के लिए 5 प्रतिशत ब्याज मिल रहा है।
  • अगर आप यहां पर 180 दिन से 210 दिन की एफडी कराते हैं,तो आम जनता के लिए 6 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन के लिए 6.50 प्रतिशत ब्याज मिल जाएगा।
  • जिससे अगर कोई 211 दिन से 269 दिन के एफडी में निवेश करता हैं,तो आम जनता के लिए 6 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन के लिए 6.50 प्रतिशत ब्याज से कमाई हो रही है।
  • 270 दिन से एक साल से कम में आम जनता के लिए 6 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन के लिए 6.50 प्रतिशत ब्याज मिल रहा है।
  • 1 साल की एफडी पर आम जनता के लिए: 6.80 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन के लिए 7.30 प्रतिशत से कमाई होगी।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...