Bank Update: जून से 4 बड़े बैंक बदल रहे हैं नियम! अगर आपके पास भी है तो जल्दी से पढ़ लें

Avatar photo

By

Govind

Bank Update: अगर आप भी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है क्योंकि जून के महीने में देश के 4 बड़े बैंक क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव करने जा रहे हैं। इसमें ICICI बैंक, SBI कार्ड, बैंक ऑफ बड़ौदा और HDFC बैंक शामिल हैं। SBI कार्ड 1 जून से SBI क्रेडिट कार्ड के नियम बदल रहे हैं। 

SBI कार्ड ने कहा है कि जून 2024 से कुछ क्रेडिट कार्ड के लिए सरकार से जुड़े ट्रांजैक्शन पर रिवॉर्ड प्वाइंट लागू नहीं होंगे। जिन SBI क्रेडिट कार्ड में यह सुविधा बंद होने जा रही है उनमें ऑरम, SBI कार्ड एलीट, SBI कार्ड एलीट एडवांटेज समेत कई अन्य शामिल हैं। Amazon Pay ICICI क्रेडिट कार्ड Amazon Pay ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड से किराया चुकाने पर यूजर्स को 1 फीसदी रिवॉर्ड प्वाइंट मिलते थे।

हालांकि 18 जून से इस कार्ड से किराया चुकाने पर कोई रिवॉर्ड प्वाइंट नहीं मिलेंगे। Amazon Pay ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड बैंक की ओर से Amazon और Visa के सहयोग से जारी किया जाता है। Amazon Prime मेंबर्स को शॉपिंग करने पर अतिरिक्त रिवॉर्ड प्वाइंट मिलते हैं। इस फ्री क्रेडिट कार्ड में कोई जॉइनिंग या सालाना फीस नहीं है। Amazon पर प्राइम मेंबर्स सभी खरीदारी पर 5 प्रतिशत कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं। अगर कोई Amazon Prime मेंबर नहीं है, तो भी वह Amazon India पर अपने खर्च पर 3 प्रतिशत कैशबैक का लाभ उठा सकता है।

Swiggy HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड

Swiggy HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए कैशबैक मैकेनिज्म 21 जून, 2024 से बदल जाएगा। Swiggy ऐप पर Swiggy Money के रूप में कैशबैक प्राप्त करने के बजाय, अब इसे अगले महीने के कार्ड स्टेटमेंट बैलेंस में एडजस्ट किया जाएगा। यह बदलाव फिर से शुरू करने की प्रक्रिया को आसान बनाता है और कार्डधारकों को अधिक सुविधा प्रदान करता है।

BOBCARD One को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड

अगर आपके पास बैंक ऑफ बड़ौदा का क्रेडिट कार्ड है और आप इसका भुगतान देर से करते हैं या निर्धारित सीमा से अधिक के लेन-देन के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं, तो अब आपको इसके लिए अतिरिक्त चार्ज देना होगा। 23 जून से बैंक ऑफ बड़ौदा अपने BOBCARD One को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड (नए नियम) पर लगाए जाने वाले शुल्क में बदलाव करने जा रहा है। बैंक ने भुगतान में देरी या आंशिक भुगतान या निर्धारित क्रेडिट सीमा से अधिक भुगतान करने के लिए कार्ड का उपयोग करने पर लगाए जा रहे मौजूदा शुल्कों में वृद्धि की है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow