ध्यान दें! देश में ये बैंक दे रहे सबसे सस्ते दरों पर लोन, अप्लाई करने से पहले जानें डिटेल्स

Ajeet Kumar
loans cheapest rates
loans cheapest rates

नई दिल्ली:loans cheapest rates. मौजूदा समय में इस आर्थिक दौर में लोगों के बड़े-बड़े सपने होते है, जिससे यह बड़े खर्च लोन के बिना पुरे नहीं होते है। अगर आप भी इन दिनों बैंक में लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आप यहां पर आपके लिए किस बैंक में सबसे ब्याज दरों पर लोन दिया जा रहा है। पता चल सकेगा। हम ने यहां पर कुछ बैकों के लोन पर लगने वाली ब्याज दर की जानकारी जुटाई है।

- Advertisement -

हम यहां पर आप के लिए सरकारी से लेकर प्राइवेट बैंकों के लगने वाले ब्याज दर की सबसे कम ब्याज दर पर मिलने वाला लोन की जानकारी लाए है। जिससे आप भी जानना चाहते हैं कि किस बैंक में आपको लोन लेने पर सबसे कम ब्याज देना पड़ रहा है तो इस खबर को आप लास्ट तक पढ़ सकते हैं। 

एचडीएफसी बैंक- देश सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर बैंक में से एक एचडीएफसी बैंक ने लोन पर लगने वाली ब्याज दरों में 10 बेस पॉइंट की बढ़ोतरी की है, जिससे अब यहां पर बैंक क के का एमसीएलआर (फंड की सीमांत लागत आधारित उधार दर) 8.9 % से लेकर 9.35 % तक के बीच में आ गया है। इसके बाद में इसके रेट को 8.8 % से बढ़कर 8.9 % हो गई है।

- Advertisement -

येस बैंक – प्राइवेट सेक्टर की येस बैंक ने 1 जनवरी 2024 से ही इसकी नई ब्याज दरों को अपडेट कर लागू कर दिया है, जिससे बैंक अब 1 साल के अवधि पर 10.50 का ब्याज दर लग रहा है।। वहीं इसका 1 महीने का एमएलसीआर रेट 9.45 % है। इस बैंक का 3 महीने का एमएलसीआर रेट 10 % का है।

बैंक ऑफ बड़ौदा- सरकारी बैंक में से एक बैंक ऑफ बड़ौदा ने हाल ही में 12 फरवरी से लोन पर लगने वाली ब्याज दरों को अपडेट किया है, बैंक का एमएलसीआर रेट 8.05 फीसदी का है। वहीं बैंक का सबसे ज्यादा एमएलसीआर रेट 8.8 प्रतिशत का है जो 1 साल के टेन्योर के लिए है।

- Advertisement -

जानिए क्या है एमएलसीआर

दरअसल एमएलसीआर रिजर्व बैंक के द्वारा समय-समय पर तय किया जाता है, जिसके आधार पर बैंक लोन के लिए ब्याज दर निर्धारित करते हैं, अगर MCLR की दर कम होगी तो बैंक के द्धारा मिलने वाले लोन सस्ते मिलेगें।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article