100 Ka Note Sell: मॉडर्न जमाने में अब पैसा कमाने कोई बड़ी बात नहीं रह गया. पहली बात तो अधिकतर युवा सरकारी नौकरी की तैयारी करते हैं या फिर कोई टेक्निकल कोर्स करके रोजगार प्राप्त कर लेते हैं. बड़ी संख्या में युवाओं का ऐसा भी वर्ग है जो कोई स्टोक मार्केट या अन्य कॉमर्स से संबंधित कोर्स करके अपने बिजनेस खड़ रहे हैं. बिजनेस के माध्यम से भी लोग मोटी इनकम प्राप्त कर रहे हैं. हम आपको आज एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी सहायता से आराम से कई लाख रुपये तक कमा सकते हैं.

वैश्विक बाजार में अब 100 के नोट की डिमांड बढ़ी हुई चल रही है. इस नोट के बदले में आराम से 5 लाख रुपये तक की राशि सिंपल तरीके से मिल रही है. आपने नोट की सेल करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा. वैश्विक बाजार में कई ऐसी वेबसाइट हैं जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले में कई-कई लाख रुपये दे देती हैं. यहां आप 100 का नोट बेचकर छप्परफाड़ कमाई करने का सपना साकार कर सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप बिल्कुल भी नोट की सेल करने का मौका ना निकालें.

note sell

Read More: होंडा का प्रीमियम एक्टिवा 7G स्कूटर जल्द ही भारत में दस्तक देने वाला है, मिलगा 60 kmpl का शानदार माइलेज और धांसू फीचर्स

Read More: क्या Royal Enfield का खात्मा कर पाएगी नई Yezdi Adventure बाइक, जाने डिटेल्स

100 के नोट की खासियत

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जिस 100 के नोट की डिमांड बढ़ी हुई चल रही है, उसके लिए कुछ जरूरी शर्तों को समझना होगा. सबसे पहले तो नोट पर आगे की तरफ तीन अंकों वाला सीरियल नंबर का होना जरूरी है. यह सीरियल नंबर 786 होना चाहिए. अगर आपके नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा हुआ है तो फिर नोट की आराम से सेल कर सकते हैं.

इसके अलावा नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर छपी हो. इस्लाम धर्म के लोगों में सीरियल नंबर 786 के नोट को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है, जिसकी खरीदारी को लोगों में काफी उत्साह दिखता है. आपने नोट की बिक्री करने में देर की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप समय रहते नोट की सेल कर सकते हैं. आपके पास 100 के तीन नोट रखे हैं तो आराम से 15 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं.

note 1

जानिए कहां बेचें नोट

100 के नोट की बिक्री करने के लिए आपको परेशा नहीं होना पड़ेगा. आप घर बैठे ही नोट की सेल कर सकते हैं. इसके लिए आपको पहले क्विकर वेबसाइट पर जाकर बतौर विक्रेता रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद ग्राहक आपसे खुद व खुद जुड़ेंगे. आप मुंह मांगी कीमत में नोट की सेल कर सकते हैं.

Read More: पेंट्रोल पंप पर हो रही चोरी को पकड़ने के लिए अपनाएं ये तरीके, ऐसे पलभर में हो जाता है खेल

Read More: LIC लाया ये जबरदस्त New Term Plan 2024, अब युवा उठाएं बंपर लाभ! देखें

जानकारी के लिए बता दें कि क्विकर वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से तो नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है. मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर Timesbull.com को पब्लिश किया है. आरबीआई किसी को नोट की बेचने और खरीदने की परमिशन नहीं देता है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...