SBI ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, इस महीने खत्म होने जा रही दो खास स्कीम, पढ़ें डिटेल

नई दिल्ली SBI Special Schemes: एसबीआई देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक हैं। ऐसे में अगर आप एसबीआई के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद ही जरुरी है। जानकारी के लिए बता दें एसबीआई अपनी कुछ स्पेशल स्कीम पर 30 जून से लगाम लगाने जा रही है। इस खास स्कीम में SBI अमृत कलश और ‘वीकेयर’ हैं। इन दोनों ही डिपॉजिट स्कीम पर साधारण फिक्स डिपॉजिट पर अधिक से अधिक ब्याज मिल रहा है। अगर आप भी ज्यादा से ज्यादा ब्याज की चाह रखते हैं और निवेश पर तगड़ा फंड बनाना चाहते हैं तो इन स्कीम में निवेश कर सकते हैं। ऐसे में हम आपको इनके बारे में बताने जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- SBI ग्राहकों की चमकी किस्मत, बैंक ने अपनी FD की ब्याज दर में की बढ़ोतरी, फटाफट करें निवेश

फटाफट जानें क्या है SBI वीकेयर’ स्कीम

SBI वीकेयर’ स्कीम में 5 साल या फिर इससे अधिक की एफडी पर 50बीपीएस का एक्स्ट्रा ब्याज मिलेगा। ये स्कीम केवल 30 जून तक के लिए वैलिड है। इस तय स्कीम में निवेश करने वाले ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिलेगा।

बुजुर्गों को मिलने वाला ब्याज

वहीं बुजुर्गों को 5 साल से कम के रिटेल टर्म डिपॉजिट पर आम लोगों के मुकाबले 0.50 फीसदी अधिक ब्याज मिलता है। वहीं वीकेयर डिपॉजिट स्कीम के तहत 5 साल ये फिर उससे अधिक की एफडी प 1 फीसदी ब्याज मिलेगा। जबकि मैच्योरिटी से पहले पैसा निकालने पर एक्स्ट्रा ब्याज नहीं मिलता है।

इसे भी पढें- Hardik Pandya करेंगे टेस्ट टीम में वापसी, BCCI ने दी इस बात की जानकारी

SBI अमृत कलश स्कीम

SBI की नई एफडी स्कीम अमृत कलश इसी महीने 30 जून तक के वैलिड है। इसके तहत बुजुर्गों को फिक्स डिपॉजिट पर 7.60 फीसदी और दूसरे को 7.10 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है। इस एफडी स्कीम में 400 दिन के लिए निवेश करना होता है। ये स्कीम स्पेशल रिटेल टर्म डिपॉजिट यानी कि एफडी है। इसमें बुजुर्गोंको 7.60 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है और आम लोगों को 7.1 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। इसमें अधिकतम 2 करोड़ रुपये की एफडी करा सकते हैं।