PM Kisan Yojana की 17वीं किस्त को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानकर झूम उठेगें आप

Adarsh Pal
PM Kisan Yojana
PM Kisan Yojana

नई दिल्ली PM Kisan Yojana: देश के किसानों को आर्थिक रूप से सेफ्टी देने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा काफी सारी सरकारी स्कीम को चला रही है। आपको बता दें बीते कुछ सालों पहले केंद्र सरकर के द्वारा पीएम किसान स्कीम (PM Kisan Yojana) की शुरुआत की गई थी। जो कि किसानों के लिए वरदान साबित हो रही है।

- Advertisement -

आपको बता दें सरकार की इस योजना (PM Kisan Yojana) के तहत किसानों को सालाना 6 हजार रुपये की मदद दी जाती है। पूरे देश में करोड़ों किसान भारत सरकार की इस महत्वकांक्षी स्कीम का लाभ उठा रहे हैं। इससे पहले 28 फरवरी को सरकार के द्वारा 16वीं किस्त को जारी किया गया था।

किसानों को 16वीं किस्त का लाभ मिल चुका है। लेकिन अब किसान 17वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी इस योजना के लाभार्थी हैं तो आपके मन में सवाल उठा रहा होंगा कि आखिर किसानों को 17वीं किस्त का लाभ कब मिलेगा। आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

- Advertisement -

रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त को लोकसभा चुनावों के बाद जून या फिर जुलाई महीने में जारी कर सकती हैं। बहराल सरकार ने अभी तक किस्त के पैसों को ट्रांसफर करने को लेकर ऑफिशियल ऐलान नहीं किया है।

भारत सरकार ने पीएम किसान योजना में ई-केवाईसी और भूलेखओं का सत्यापन करना जरुरी कर दिया है। यदि आप इन दोनों जरुरी कामों को नहीं करते हैं। इस स्थिति में आपको अगली आने वाली 17वीं किस्त का लाभ नहीं मिलेगा।

- Advertisement -

आप ऑनलाइन पीएम किसान पोर्टल पर विजिट करके आसानी से अपनी ई-केवाईसी के प्रोसेस को पूरा किया जा सकता है। इसके अलावा आप अपने पास के विभाग में जाकर अपनी खेती का आसानी से सत्यापन करा सकते हैं।

वहीं जिन किसानों ने इस स्कीम में आवेदन करते समय किसी भी प्रकार की कोई गलत जानकारी नहीं दर्ज की थी। उनको भी अगली आने वाले 17वीं किस्त का लाभ नहीं प्राप्त होगा।

- Advertisement -
Share This Article