ब्लैक कलर का 10 रुपए नोट जो दिला रहा पूरे 1 लाख, जानिए खासियत

Ajeet Kumar
Black coloured 10 rupee note

नई दिल्ली:Earning from 1 rupee note जीवन में कब किसी पर आर्थिक संकट आ जाए, यह कोई नहीं कह सकता है, जिससे लोग एक नहीं बल्कि कई तरीके से पैसा कमाई के सोर्स बनाते है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए नौकरी या बिजनेस करने के साथ-साथ कोई और इनकम का स्रोत बनाना चाहते हैं तो आपको यह जबरदस्त खबर साबित हो सकती है।

- Advertisement -

दरअसल पहले जमाने की दुर्लभ नोट और सिक्के किस समय लाखों रुपए की कीमत में सेल हो रहे हैं। जिससे आपको कमाई करने का बेहतर साधन मिल जा रहा है। खास बात हैं कि यहां पर मौजूदा काम को करते समय कोई काम प्रभावित नहीं होगा जिससे बंपर कमाई का मौका भी मिल रहा है।

ऐसे कई लोग ऐसे हैं जिन्हें यूनीक चीज़ों को संग्रह करने का बड़ा शौक होता है। इन यूनीक चीज़ों में एंटीक क्वाइंस और नोट्स भी आते हैं, जैसे की पुराने सिक्के और नोट (Old Coins Collection)। अगर आप भी कलेक्ट करके रखते हैं, तो एक बार अपनी कलेक्शन में से यहां पर बताया गय र नोट जरूर निकाल लें, जिसकी मांग के चलते लाखों में कीमत हो गई है।

- Advertisement -

ये 10 रुपये का पूराना नोट बना रहा अमीर

आपकी गुल्लक या वॉलेट में रखा 10 रुपये का एक पुराना नोट कुछ ही मिनटों में सेल हो सकता है, हालांकि यहां पर बताई गई खासियत होनी चाहिए जिससे लाखों रुपए का इंतजाम हो सकें आप को बता दें कि Coinbazzar जैसे प्लेटफॉर्म यूनिक और पुराने नोट के लिए खास वेबसाइट है।

इस 10 रुपये नोट की खासियत की बात करें तो नोट के एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ नाव छपी है। यह 10 रुपए का नोट भारत में ब्रिटिश शासन के दौरान वर्ष 1943 में जारी किया गया था। नोट पर आरबीआई के तत्कालीन गवर्नर सीडी देशमुख के हस्ताक्षर है नोट के पीछे की तरफ दोनों सिरों पर अंग्रेजी भाषा में 10 रुपए लिखा होना चाहिए। अगर यह खासियत वाला नोट मिलता है आप की मौज हो गई है।

- Advertisement -

आप इसे ऑनलाइन भी बेच सकते हैं। जिससे ऐसे नोट्स को बेचने के लिए आप coinbazzar.com की ऑनलाइन साइट पर विजिट करें, यहां पर (Online Seller) रजिस्टर करें, और बताए गए तरीके से जैसे कोई प्रोडक्ट लिस्ट करते हैं, तो ऐसे ही नोट को लिस्ट कर सकते हैं।

Share This Article