BSNL 4G SIM Settings. इस समय हर किसी के लिए कॉलिंग और डाटा की जरूरत जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। जिससे स्मार्टफोन बाजार इतना पड़ गया है कि हर किसी के पास आपको फोन मिल जाएंगे। तो वही देश में करोड़ों की संख्या में स्मार्टफोन यूजर है। जो कई कंपनियों की सिम रखते हैं। हाल ही में वोडाफोन आइडिया जिओ और एयरटेल के प्रीपेड प्लान में के कीमतों में बढ़ोतरी के बाद यूजर्स अब बीएसएनएल की ओर जा रहे हैं।

इससे लगातार बीएसएल कंपनी का ग्राहक बेस पड़ता जा रहा है। हालांकि अगर आप भी बीएसएनएल के यूजर है तो फास्ट इंटरनेट सेवाओं के लिए आपको कुछ फोन में सेटिंग करना होगा। कई बार यूजर्स की शिकायत होती है कि उनके फोन में नेटवर्क नहीं आते हैं जैसे कॉलिंग और डाटा का लुफ्त नहीं उठा पाते हैं।

Read More:-सिर्फ 107 रूपये में BSNL लाया नया प्लान, 35 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलेगा 2GB डेटा

Read More:-Experience Next-Level Photography with Vivo V40 Series, check Price and Specs

सरकारी टेलेकॉम कंपनी ग्राहकों के लिए बड़े जोर शोर से देश में अपना नेटवर्क अपग्रेड कर रही है। कंपनी ने हाल ही में बताया है कि देश के कई हिस्सों में 15000 नए टावरों का इंस्टॉलेशन कर लाइव संचालन कर दिया गया है।

BSNL 4G Jankari jpg

फोन में ऐसे करें BSNL 4G की सेटिंग्स

  • सबसे पहले आपको सेटिंग्स ऐप को ओपन करें।
  • नेटवर्क और इंटरनेट सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • सिम कार्ड पर टैप करने के बाद बीएसएनएल सिम कार्ड का चयन करें
  • नीचे स्क्रॉल करें और तरत के नेटवर्क मिलेगें पर टैप करें
  • BSNL की 4G सेवा का ऑप्शन यहां नजर आएगा।
  • यहां पर आपको LTE नेटवर्क का चयन करें।

तो वही यहां पर फोन में इस तरह की सेटिंग्स करने के बाद में आसानी से फास्ट इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

BSNL 4G SIM Settings steps jpg

Read More:-Aditya Roy Kapoor के संग ब्रेकअप के बाद क्या Ananya Panday अब इस मॉडल को कर रही हैं डेट,वायरल हो रहीं तस्वीरें!

Read More:-खुशखबरी! 5 के नोट पर पीछे छपा यह अद्भुत फोटो तो तुरंत 8 लाख में करें बिक्री, जानें

आप को बता दें कि देश में अब तेजी से BSNL के यूजर बढ़ रहे है, जिससे कंपनी भी है, अफने नेटवर्क के अपग्रेड करने पर काम कर रही है, जिससे अगर आप भी कोई नया सिम खरीदना चाहते हैं तो BSNL को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

तो वही 3 जुलाई को Airtel, Jio और Vodafone की ओर से प्लान की कीमतों को बढ़ा दिया गया था। रिचार्ज महंगे होने के साथ यूजर्स ने नंबर पोर्ट करवा रहे है, जिससे BSNL की तरफ से बहुत सारे यूजर्स शिफ्ट कर रहे थे। हालांकि कई क्षेत्रों में कंपनी के नेटवर्क नहीं आ रहे है, जिससे आप जान कर नंबरप पोर्ट करना होगा।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...