50 रुपये से कम खर्च में पूरे महीने चलेगा आपका BSNL सिम! चलाएं नेट और करें दिल खोलकर बातें

Priyanka Singh

नई दिल्ली। कई बार ऐसा होता है कि हमारे पास एक से ज्यादा सिम कार्ड (BSNL Cheapest Plan) होते हैं, जिनमें से एक सिम सिर्फ ज़रूरी कॉल के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में अगर आप भी कम खर्च में पूरे महीने चलने वाला रिचार्ज ढूंढ रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है।

- Advertisement -

इस महंगाई के दौर में खर्च चलाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो गया है। इसलिए यदि आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं, जो कम कीमत में कोई बढ़िया और सस्ता प्लान खोज रहे हैं, तो आज हम आपके लिए सरकारी टेलीकॉम बीएसएनएल का एक ऐसा ही रिचार्ज प्लान लेकर आये हैं।

बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत 50 रुपये से भी कम है। तो आईये बीएसएनएल के प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

- Advertisement -

बीएसएनएल का ₹48 वाला प्लान

बीएसएनएल का ₹48 वाला प्लान उन यूजर्स के लिए फायदेमंद है जो सिर्फ ज़रूरी कॉल के लिए ही अपने दूसरे सिम का इस्तेमाल करते हैं। इस प्लान की खास बातें ये हैं:

  • 30 दिन की वैधता: बीएसएनएल के इस प्लान में आपको पूरे 30 दिन की वैधता मिलती है। यानी आपका सिम 30 दिन तक एक्टिव रहेगा।
  • ₹10 का टॉकटाइम: इस प्लान में आपको ₹10 का टॉकटाइम मिलता है, जिसका इस्तेमाल आप ज़रूरी कॉल करने के लिए कर सकते हैं।
  • बेसिक इंटरनेट सुविधा: हां, भले ही ये प्लान ज़्यादा डेटा ना देता हो, लेकिन आपको बेसिक इंटरनेट की सुविधा मिल जाती है। इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए 20 पैसे प्रति मिनट का शुल्क लगता है।

कौन कर सकता है इस्तेमाल?

यह प्लान उन यूजर्स के लिए खासतौर से फायदेमंद है जो बीएसएनएल सिम को सेकेंडरी सिम के रूप में इस्तेमाल करते हैं। आजकल ज़्यादातर स्मार्टफोन यूजर्स अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग पैक इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में ज़रूरी कॉल के लिए आप इस सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं और जब कोई आपको कॉल करे, तो आप उन्हें वापस कॉल कर सकते हैं।

- Advertisement -

ध्यान देने वाली बातें:

  • फिलहाल, यह प्लान उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के सर्किलों में उपलब्ध है। केवल इन्हीं राज्यों में रहने वाले लोग बीएसएनएल के इस प्लान सस्ते प्लान का इस्तेमाल कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप बीएसएनएल की वेबसाइट पर जाकर जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

तो देर किस बात की? अगर आप भी कम खर्च में अपने बीएसएनएल सिम को पूरे महीने एक्टिव रखना चाहते हैं, तो ₹48 वाला प्लान आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है!

Share This Article