नई दिल्ली: BSNL Diwali Bonaza Offer: इस समय दिवाली फेस्टिवल को लेकर कई धमाकेदार ऑफर्स चल रहे हैं। इस बार सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) भी पीछे नहीं हैं। वैसे भी कंपनी अपने यूजर्स के लिए सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लान्स को उपल्ब्ध करवाती रहती हैं। वहीं अब बीएसएनएल अपने यूजर्स के लिए दीवाली पर खास ऑफर प्रोवाइड करवा रही हैं। जहां यूजर्स अपने 2G या 3G सिम को 4G में अपग्रेड कर सकते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको 4GB का डाटा एकदम फ्री दिया जाएगा। इस तरह बीएसएनएल कंपनी अपने ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को अपनी ओर खींचने की तैयारी में है।

दरअसल, BSNL आंध्र प्रदेश ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर बताया है कि पुराने नेटवर्क से फ्री में 4G को अपग्रेड करने का ऑप्शन सब्सक्राइबर्स को दिया जा रहा है। ऐसा करने पर उन्हें बिना किसी पेमेंट के 4GB का फ्री डाटा दिया जाता हैं। जिसमें आपको तीन महीने की वैलिडिटी के साथ डाटा मिलेगा, जिसका आप आराम से इस्तेमाल कर सकेंगे।

ऐसे करें 4G सिम अपग्रेड

अगर आप यूजर्स कंपनी के इस हाई-स्पीड नेटवर्क का फायदा चाहिए तो आपको 4G सिम पर अपग्रेड करवाना होगा। BSNL ने बताया है कि ग्राहक अपने नजदीकी BSNL कस्टमर सर्विस सेंटर,फ्रेंचाइजी, रीटेलर या फिर DSA पर जाकर इसका लाभ उठा सकते हैं। इसके बाद अपना सिम टाइप पता करने के लिए ‘SIM’ लिखकर 54040 पर मैसेज भेजें। अगर आप रिप्लाइ में आपके पास 3G लिखकर आता है तो आप फ्री में सिम 4G पर अपग्रेड करवा सकते हैं।

पाएं खास दिवाली ऑफर

BSNL टेलिकॉम कंपनी ने हाल ही में दो फेस्टिव सीजन का ऑफर्स लेकर आई है, जिसका फायदा यूजर्स को ‘BSNL Selfcare App’ के जरिए मिलेगा। इन ऑफर्स में 349 रुपये और इससे ज्यादा कीमत वाले कुछ रीचार्ज प्लान्स पर आपको 2 पर्सेंट की छूट और साथ में 3GB का फ्री डाटा मिलेगा है।

रोलआउट हो रही 4G सेवाएं

आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि दिवाली के बाद से देश के कई अन्य क्षेत्रों में भी BSNL के 4G इंफ्रास्ट्रक्चर और लेटेस्ट कनेक्टिविटी का फायदा हाई लेवल पर यूजर्स को मिलेगा। यही वजह है कि कंपनी 4G सिम पर अपग्रेड करने के लिए का लाभ दे रही है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...