BSNL Recharge Plan Under Rs 200: सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) और प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों रिलायंस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल भारती (Airtel Plans) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है. बीएसएनएल का प्लान प्राइवेट टेलीकॉम के मुकाबले सस्ते होते हैं.

यदि आप खुद के लिए कोई नया प्लान तलाश कर रहे हैं, वो भी 200 रुपये से कम में तो आज हम आपके लिए एक बेहद ही जबरदस्त प्लान लेकर आये हैं. यदि आप कम दाम में लंबी वैधता चाहते हैं, तो आपके लिए यह प्लान काफी अच्छा साबित हो सकता है.

Credit Card से खरीदारी करने वाले सावधान, जानिए किस गलती पर मिल रहा इनकम टैक्स का नोटिस

EPFO UPDATE: हो गया बड़ा धमाका, पीएफ कर्मचारियों को कब तक मिलेगा ब्याज? जानें अपडेट

आपकी लंबी वैलिडिटी की खोज यहीं खत्म हो सकती हैं। क्योंकि यहां हम एक ऐसे प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसमें आपको केवल 197 रुपये में 70 दिनों तक के लिए वैलिडिटी मिल रही है.

bsnl 6

आपको जानकर हैरानी होगी कि प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही ढेरों सुविधाएं दी जा रही हैं. ये रिचार्ज प्लान एयरटेल, जियो और वोडाफोन का नहीं है, बल्कि सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल का है.तो आइए आपको डिटेल में बीएसएनएल के इस बारे में आपको बताते हैं:-

bsnl 3 2

BSNL197 रुपये प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल के 197 रुपये रुपये वाले प्लान में सभी नेटवर्क पर बातचीत करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है. इसके अलावा प्लान में
डेली 2GB डेटा मिलता है. इसके अलावा डेली 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं. हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि प्लान में मिलने वाली सभी सुविधाएं केवल 15 दिनों तक के लिए मिलेगी। इसके अलावा प्लान में Zing म्यूजिक कंटेंट प्रदान मिलता है.

bsnl 1 4

डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद, बीएसएनएल यूजर्स 40 kbps स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं. ध्यान रहे ये सभी बेनिफिट पहले 15 दिनों के लिए हैं।

अगर एयरटेल और जियो की बात करें तो प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी के पास ऐसा कोई प्लान नहीं है. जिसमें 200 रुपये से कम में 70 दिन दिन की वैधता मिलती हो. बीएसएनएल के मुकाबले रिलायंस जियो, वोडाफोन और एयरटेल के प्लान्स महंगे होते हैं.

बीएसएनएल कंपनी के पास आपको हर बजट वाले प्लान्स देखने को मिलेंगे, जिन्हें आप बीएसएनएल की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जाकर देख सकते हैं.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...