नई दिल्लीः भारत में अब कई ऐसी टेलीकॉम कंपनियां है जो यूजर्स के दिल और दिमाग पर राज कर रही हैं, जिनका फायदा आप झटपट उठा सकते हैं। देश में वैसे तो कई बड़ी टेलीकॉम कंपनियां हैं जिसमें सबसे पहले रिलायंस जियो का नाम सामने आता है।

इसके अलावा एयरटेल और वोडाफोन भी लोगों के दिल और दिमाग पर राज कर रही है। आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जो सरकारी होने के साथ-साथ बड़ी भी है। इस टेलीकॉम कंपनी का नाम कुछ और नहीं बल्कि बीएसएनएल है, जो यूजर्स को तमाम बिंदास सुविधाएं दे रही है।

अगर आप बीएसएनएल यूजर्स हैं तो फिर टेंशन ना लें, जिसके कई शानदार प्लान गर्दा मचा रहे हैं। आपने प्लान कराने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा। प्लान की कीमत और खूबियां जानने के लिए आपको आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

बीएसएनएल का प्लान मचा रहा तहलका

देश की धाकड़ टेलीकॉम कंपनियों में गिने जाने वाली बीएसएनएल हर किसी के दिल और दिमाग पर राज कर रही है, जिसमें यूजर्स को कई धाकड़ सुविधाएं मिल रही हैं। बीएसएनएल के प्रीपेड प्लान की कीमत 396 रुपये निर्धारित की गई है, जिसमें यूजर्स को बंपर डेटा के साथ तमाम फेसिलिटी दी जा रही हैं।

यूजर्स यह प्लान कराकर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-साथ प्रतिदिन 2 जीबी डेटा का फायदा मिल रहा है। इसके अलावा यूजर्स को इसमें रोजाना 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। इतना ही नहीं अगर आपका प्रतिदिन डेटा लिमिट खत्म हो जाए तो कतई भी चिंता ना करें, क्योंकि इसके बाद भी इंटरनेट की सुविधा मिलती रहेगी।

डेटा लिमिट समाप्त होने के बाद भी 40KBPS की रफ्तार से इंटरनेट चलता रहेगा, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। इतना ही नहीं प्लाने में तीन महीने यानी 90 दिन की वैलिडिटी भी दी जा रही है। इस प्लान में रोजाना का खर्च निकाले तो करीब 4 रुपये होंगे।

319 रुपये वाला प्लान भी मचा रहा गर्दा

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल का 319 रुपये वाला प्रीपेड प्लान भी यूजर्स के दिल पर राज कर रहा है। इस प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को 65 दिन की वैलिडिटी देने का काम किया जा रहा है। इतना नहीं प्लान में 10 जीबी डेटा दिया जा रहा है। इसके साथ ही आपको इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा प्रदान की जा रही है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...