BUDGET 2024: अगले सप्ताह 23 जुलाई को मोदी सरकार 3.0 शासन काल का अपना पहला आम बजट पेश करने जा रही है. बजट पर सभी वर्गों निगाहें टिकी हुई हैं. सरकार इस बजट में सभी वर्गों को साधने की कोशिश करेगी, जिसे लेकर सभी अपनी-अपनी उम्मीदें जगाए बैठे हैं. दूसरी तरफ बजट से पहले आपके पास भी शेयर मार्केट से पैसा कमाने का ऑफर है, जो मौका बिल्कुल भी आप हाथ से ना जाने दें.

अगर आप शयेर खरीदकर मोटी इनकम प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर यह खबर बड़े ही काम की साबित होने वाली है, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर काफई उत्साह देखने को मिल रहा है. अब रिलायंस सिक्योरिटीज की ओर से 7 शेयरों की एक लिस्ट जारी की गई है, जो हर किसी के लिए किसी तोहफे की तरह साबित हो सकती है.

इसे भी पढ़ेंः JEETX ZE इलेक्ट्रिक स्कूटर ने लॉन्च होते ही जीता दिल, 399 रुपये में करें बुकिंग, रेंज ने मचाया धमाल

Monsoon Rainfall Alert: हो जाये तैयार… इन 8 राज्यों में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश की भविष्वाणी

ब्रोकरेज के मुताबिक, कमाई में बढ़ोतरी और बजट ऐलानों से मिलने वाले संभावित फायदे से ये शेयरर आगामी दिनों अच्छा रिटर्न देने का काम कर सकते हैं. ब्रोकरेज की मानें तो शेयर आगे चलकर 15 से 22 प्रतिशत तक का रिटर्न देने का काम कर सकते हैं, जो किसी बड़े तोहफे की तरह होंगे.

लर्सन एंड टुब्रो पर जानिए ताजा अपडेट

रिलायंस सिक्योरिटीज की मानें तो इस शेयर को 4,200 रुपये के लक्ष्य प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी गई है. ब्रोकरेज ने बताया कि कंपनी अपनी बेहतर कनेक्शन और बेहतर कस्टमर एडवांसेज के माध्यम वर्किंग कमेट को घटाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है. वित्तीय साल 2024 में कम अंतर के बावजूद कंपनी अपने रिटर्न इक्विटी को 2.70 फीसदी तक बढ़ाने में सफल भी रही थी.

SHARE MARKET NEWS

इस बीच ब्रोकरेज की मानें तो कंपनी ने वित्तीय साल 2025 के लिए ऑर्डर इनफ्लो में दस प्रतिशत और रेवेन्यू में 15 प्रतिशत बढ़ोतरी का लक्ष्य बनाया है. लर्सन एंड पुब्रो के बाटर मरम्मत, अर्बन विनिर्माण पावर, बिल्डिंग एंड फैक्ट्रीज और इंडस्ट्रियल कैपेक्स जैसे सेगेमेंट में आगामी सालों में अच्छा निवेश देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही निवेशकों को इस शेयर को खरीदने की सलाह दी गई है.

SHARE MARKET UPDATE

टाटा टेक्नोलॉजीज से जुड़ी जरूरी बातें

रिलायंय सिक्योरिटीज ने भी बड़ा फैसला लेते हुए इस शेयर को 1,230 रुपये के साथ खरीदने की सलाह दी है. ब्रोकरेज के मुताबिक, इसे शुद्ध उत्पादन आधारिक R&D के मुताबिक, मुख्य विकास ऑटोमेटिव इंडस्ट्री पर है. कंपनी का फोकस स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग के साथ प्रोडक्ट विकास पर लगने वाले समय और लागत को कम करना भी है.

इसके साथ ही टाटा मोटर्स लिमिटेड की एक सहायक कंपनी टाटा मोटर्स और जेएलआर दोनों के साथ लंबी अवधि उठाने के लिए मजबूत करता है. इसके साथ ही ब्रोकरेज ने यह भी देखते हुए इस शेयर में 1,010 से 1,030 रुपये के निवेशकों को पोजीशन लेनी की भी अपील की गई है. इसलिए जरूरी है कि आप समय रहते शेयर खरीदकर स्टॉक मार्केट में पैसा लगा सकते हैं, जहां मालामाल होने का सपना पूरा हो जाएगा.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...