गांव-शहर में बनाएं आलीशान बंगला, ये 5 बैंक दे रहे सस्ता होम लोन, जल्द करें अप्लाई

नई दिल्लीः हर किसी का सपना होता है कि उसके पास एक आलीशान बंगला और गाड़ी हो, जो समाज में इज्जत का ढाल बन सके। लोग बड़े स्तर पर शानदार मकान तो बनाना चाहते हैं, लेकिन बजट कम होने से सपना पूरा नहीं हो पाता है। वैसे भी छोटी-मोटी नौकरी करने वाले लग्जरी लाइफ कम ही जी पाते हैं, क्योंकि महंगाई का तमगा और बच्चों की पढ़ाई में सैलरी खर्च हो जाती है।

ऐसे में आलीशान बंगला बनाने का ख्वाब पूरा नहीं होता है। बढ़ती महंगाई के बीच आपके सपनों को उड़ान देने के लिए कुछ बैंकों ने अपने कदम आगे बढ़ाने का काम किया है, जिसकी सहायता से आप अपना मकान बनाने का सपना साकार कर सकते हैं।

बारत के कई बैंक ऐसे हैं जो घर बनाने के लिए लोन दे रहे हैं वो भी बहुत सस्ती दरों पर। कौन सा बैंक कितनी दर पर आपको घर बनाने के लिए लोन प्रोवाइड करा रहा है, यह आराम से जान सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

एचडीएफसी बैंक दे रहा इतनी दरों पर लोन

अगर आप घर बनाने का ख्वाब पाले बैठे हैं तो एचडीएफसी आपको लोन की रकम सस्ती ब्याज दरों पर दे रहा है। आप एचडीएफसी बैंक से कुल 8.75 से लेकर 9.65 फीसदी के ब्याज दरों पर होम लोन का फायदा प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी सहायता से आप घर बनाने का सपना साकार कर सकते हैं।

इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक भी सस्ता लोन दे रहा है, जो घर बनाने में बड़ी सहायता कर रहा है। इस बैंक से आप सिबिल स्कोर के आधार पर घर बनाने के लिए 9 से 9.10 फीसदी के ब्याज दर पर होम लोन प्राप्त करने का का सपना पूरा कर सकते हैं।

एसबीआई भी देर रहा होम लोन

देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) भी लोगों को सस्ती दरों पर होम लोन देने का काम कर रहा है। एसबीआई सिबिल स्कोर के आधार पर 9.15 प्रतिशत से पेकर 9.65 फीसदी ब्याज दर पर होम लोन का ऑफर करने का काम कर रहा है, जिसका लाभ बड़े स्तर पर उठा सकते हैं।

इसके अलावा कोटक महिंद्रा बैंक भी सस्ता होम लोन प्रोवाइड करा रहा है। आप बैंक से 8.70 फीसदी से लेकर 8.75 फीसदी के ब्याज दर पर होम लोन मुहैया कराने का काम कर रहा है, जिससे आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। आप बंपर फायदा प्राप्त कर सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा भी वेतनभोगी लोगों को 9.15 फीसदी से 10.50 प्रतिशत के बीच और गैर सैलरीभोगियों के पिए 9.25 से 10.60 फीसदी के बीच बीओबी होम लोन देने का काम कर रहा है, जिसका आप खूब लाभ प्राप्त कर सकते हैं।