Business Idea: अपने घर में लगाएं ये छोटी से मशीन! हर महीने होगी 5 लाख रूपए की कमाई 

Avatar photo

By

Govind

Business Idea: बहुत से लोग लाखों का निवेश करके लाखों कमा रहे हैं, लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा छोटा सा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जिसमें आप सिर्फ 2 घंटे रोजाना और ₹500 की मशीन से ₹500000 प्रति महीने का बिजनेस शुरू करेंगे! इसमें थोड़ा समय लगेगा लेकिन आपकी नींव इतनी मजबूत हो जाएगी कि किसी भी हालत में आपके बिजनेस को कोई नुकसान नहीं होगा.

सिर्फ 2 घंटे रोजाना और ₹500 की छोटी सी मशीन से 5 लाख रुपये महीने का बिजनेस शुरू करें: बहुत से लोग लाखों का निवेश करके लाखों कमा रहे हैं, लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा छोटा सा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जिसमें आप सिर्फ 2 घंटे रोजाना और ₹500 की मशीन से ₹500000 प्रति महीने का बिजनेस शुरू करेंगे! इसमें थोड़ा समय लगेगा लेकिन आपकी नींव इतनी मजबूत हो जाएगी कि किसी भी हालत में आपके बिजनेस को कोई नुकसान नहीं होगा!

जब तक आपकी रिसर्च पूरी होगी कि आपके शहर में कौन सी आयुर्वेदिक दवा लोगों को सूट कर रही है, तब तक आपके पास एक बड़ा रिकॉर्ड होगा! आपको पता चल जाएगा कि किसका वजन कितना है! कौन वजन घटा रहा है और कौन वजन तमाम कोशिशों के बाद भी नहीं घटा रहा! बस ऐसे लोगों से संपर्क करें और यहीं से आपका आयुर्वेदिक दवाओं का कारोबार शुरू हो जाता है! मेडिकल स्टोर खोलने से काम नहीं चलता! यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे बड़े अस्पतालों के मशहूर डॉक्टर मेडिकल कैंप लगाते हैं! यहीं से उन्हें मरीज मिलते हैं!

मौसम बदल रहा है, लाइफ़स्टाइल बदल रही है, वायरस ताकतवर होते जा रहे हैं और वैक्सीन के साइड इफ़ेक्ट सामने आ रहे हैं! ऐसे में करोड़ों लोग अपनी सेहत को लेकर चिंतित हो गए हैं! यही सही समय है जब आपको अपना कारोबार शुरू करना चाहिए! वज़न तौलने वाली मशीनें सिर्फ़ ₹500 में मिल जाती हैं! आपको एक अच्छी मशीन खरीदनी होगी जिसे आप अपने बैग में रखकर कहीं भी ले जा सकें

अब आपको रोज़ सुबह शहर में ऐसी जगह जाना है जहाँ लोग मॉर्निंग वॉक के लिए आते हैं! इस समय लोगों के दिमाग में सिर्फ़ अपनी सेहत होती है! मशीन देखते ही वे अपने वज़न में आए फ़र्क को जानने के लिए उत्सुक हो जाते हैं! अगर आप 100 लोगों से भी मिलेंगे तो आप ₹500 कमा लेंगे लेकिन यह न तो आपका लक्ष्य है और न ही आपका कारोबार! यह सिर्फ़ अपना कारोबार जमाने का एक ज़रिया है! अगर आपको हर दिन किसी नई जगह जाना है और एक ही प्रक्रिया पूरी करनी है!

इसके अलावा, आपको बस इतना करना है कि वजन मापने के लिए आने वाले सभी लोगों का रिकॉर्ड रखना है! इस तरह, आपको उनके संपर्क विवरण और रिकॉर्ड मिल जाएँगे! अब आपको यह रिसर्च करना है कि आपके शहर में वजन घटाने और वजन बढ़ाने के लिए कौन सी आयुर्वेदिक दवा सूट करती है! बहुत कम लोग जानते हैं कि आयुर्वेदिक दवाओं का स्थानीय पानी से गहरा संबंध है! यही वजह है कि ज़्यादातर सफल आयुर्वेदिक सेंटर मरीज़ को लंबे समय तक बुलाते हैं!

छात्रों के लिए वैसे भी सुबह जल्दी उठना अच्छा है! एक तरफ़ आपको शुद्ध ऑक्सीजन मिलेगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा और पढ़ाई में मदद मिलेगी, दूसरी तरफ़ आपके स्टार्टअप के लिए एक मज़बूत ज़मीन तैयार होगी! डेटा कलेक्शन के दौरान हर महीने ₹15000 की आमदनी भी होगी!

कोई भी महिला इस व्यवसाय को बहुत आसानी से कर सकती है! इसके लिए किसी ख़ास शैक्षणिक योग्यता की ज़रूरत नहीं है! भारत में 12वीं पास को भी आयुर्वेदिक दवाएँ बेचने का लाइसेंस मिल जाता है! अगर आप गृहिणी हैं, तो आप इसे पार्ट-टाइम व्यवसाय के तौर पर शुरू कर सकती हैं! जब आपकी आमदनी आपके पति से ज़्यादा हो जाए तो आप आयुर्वेदिक दवाइयों का मेडिकल स्टोर और क्लीनिक भी खोल सकती हैं!

रिटायर्ड सरकरी कर्मचारी इस बिज़नेस में थोड़ा निवेश करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं! ज़्यादा रिटर्न के लिए आपको बस अपने साथ एक असिस्टेंट रखना होगा! आप बस एक बिज़नेस बनाएँ! आपका असिस्टेंट रिकॉर्ड बनाने का काम करेगा! सीनियर सिटीजन होने के नाते आपके पास अनुभव है और आयुर्वेद जैसे मामलों में आप अपनी काबिलियत साबित करेंगे! इसलिए आपको किसी भी दूसरी उम्र के लोगों के मुक़ाबले जल्दी सफ़लता मिलेगी!

आयुर्वेदिक दवाइयों का बिज़नेस बहुत अच्छा मुनाफ़ा देता है! सरकार भी इसे बढ़ावा दे रही है, इसलिए कई तरह की सुविधाएँ भी मिलती हैं! इससे आपके नियमित खर्चे कम हो जाते हैं और मुनाफ़े का मार्जिन बढ़ जाता है! भारत में ऐसे हज़ारों उदाहरण हैं, जो आयुर्वेदिक दवाइयों का बिज़नेस करके करोड़पति बन गए हैं!

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow