Business Idea: सिर्फ 2000 रुपये से शुरू कर सकते हैं ये 5 बिजनेस! हो सकती है अच्छी खासी कमाई

Avatar photo

By

Govind

Business Idea: वर्तमान समय में बेरोजगारी अपने चरम पर पहुंच गई है, ऐसे में लोग बिजनेस को एक अच्छा विकल्प मानते हैं। अगर आप भी बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जिन्हें आप महज ₹2000 या उससे भी कम की लागत में शुरू कर सकते हैं, साथ ही यह बिजनेस आइडिया आपके लिए अच्छी इनकम भी जेनरेट कर सकता है। इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, आइए जानते हैं इन सभी बिजनेस आइडिया के बारे में।

दवा का बिजनस

आपने देखा होगा कि हर गांव और शहर में कई मेडिकल स्टोर देखने को मिलते हैं। आपने हर गांव में एक छोटा मेडिकल स्टोर जरूर देखा होगा। छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए लोग अक्सर मेडिकल स्टोर से सीधे दवाइयां खरीदना पसंद करते हैं। अगर आप छोटा मेडिकल स्टोर खोलना चाहते हैं तो आप कुछ हजार रुपए खर्च करके इसे शुरू कर सकते हैं। वहीं, आप इस बिजनेस को बड़े पैमाने पर ₹20000 से लेकर ₹50000 तक की लागत में शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस में आप हर महीने ₹20000 से लेकर इससे ज्यादा तक कमा सकते हैं।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

फल और सब्जी का बिजनेस

दैनिक जीवन में हमें फलों और सब्जियों की हमेशा जरूरत पड़ती है। अगर आपके गांव या इलाके में फल और सब्जी की दुकानें कम हैं तो आप इसे शुरू कर सकते हैं इसके लिए आपको बाजार जाकर ₹1000 से ₹2000 तक के फल और सब्जियां खरीदनी होंगी फिर आप उन्हें बेचकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

चाय की दुकान का बिजनेस

अगर आप चाय की दुकान का बिजनेस करना चाहते हैं तो यह बहुत अच्छा विकल्प है। आप इसे महज 500 से 1000 रुपए की लागत में शुरू कर सकते हैं। अगर आप किसी ऑफिस कॉलेज या किसी बड़ी कॉरपोरेट बिल्डिंग के पास चाय की दुकान खोलते हैं तो इससे आपको काफी अच्छी आमदनी हो सकती है। आप चाहें तो बड़े ऑफिस के साथ पार्टनरशिप कर सकते हैं और उनके कर्मचारियों को चाय सर्व कर सकते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

इलेक्ट्रॉनिक आइटम की दुकान

इलेक्ट्रॉनिक आइटम अक्सर हर घर में खराब हो जाते हैं ऐसे में आप उन्हें रिपेयर करने या नए इलेक्ट्रॉनिक आइटम बेचने के लिए यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं। हालाँकि, इस व्यवसाय को शुरू करने के लिए, आपको आम तौर पर ₹ 30000 से ₹ 50000 के निवेश की आवश्यकता होती है। इस व्यवसाय को करके आप शुरुआत में 10000 से ₹ 20000 और बाद में 50000 से ₹ 100000 प्रति माह कमा सकते हैं।

फूलों की दुकान

त्योहारों का मौसम हो या शादियों का, फूलों की मांग हर मौसम में बनी रहती है। आप ₹ 2000 से ₹ 20000 का निवेश करके फूलों की दुकान खोल सकते हैं। आप इस व्यवसाय में जितना अधिक पैसा लगाएंगे, उतनी ही अच्छी आय आप इस व्यवसाय से कमा सकते हैं।

आज इस लेख में हमने आपको कुछ बहुत ही अच्छे व्यवसायिक विचार दिए हैं। हमें उम्मीद है कि आपको ये सभी व्यवसायिक विचार बहुत पसंद आए होंगे। इसी तरह के व्यवसायिक विचारों के लिए हमारी वेबसाइट पर नियमित रूप से आते रहें।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow