Business Idea: महंगाई और बेरोजगारी की बढ़ती दरों के बीच हर किसी का सपना जैसे-तैसे करके पैसा कमाना है. भारत में मिडिल और निम्न वर्ग के युवाओं की पहली पसंद तो पढ़कर नौकरी करना होताी है. अगर किसी वजह से नौकरी ना मिले तो छोटे-मोटे बिजनेस की तरफ भाग जाते हैं. अगर आप लंबे समय से पढ़ाई कर रहे हैं नौकरी मिलने में सफलता नहीं मिल रही तो फिर चिंता ना करें.

अब पैसा कमाने की आप बिल्कुल भी टेंशन ना लें, क्योंकि हम एक आसान तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप ठीक-ठाक कमाई का ऑफर प्राप्त कर सकते हैं. आप एक बिजनेस करके मालामाल हो सकते हैं. बिजनेस भी ऐसा कि चाहें गर्मी हो या सर्दी और बरसात. मतलब हर सीजन में यह बिजनेस तेजी से चलेगा.

यह बिजनेस कुछ और नहीं बल्कि ऑल पर्पज क्रीम बनाने का है, जिसका फायदा आराम से उठा सकते हैं. यह एक ऐसा प्रोडक्ट है, जिसकी डिमांड दिन व दिन बढ़ती जा रही है. आप इस बिजनेस को कर छप्परफाड़ इनकम प्राप्त कर सकते हैं.

business idea news

Read More: पेंशनर्स को मिली गुड न्यूज, सरकार ने कर दिया ऐसा ऐलान कि होंगे मालामाल

Read More: महंगा छोड़िए! भारत में आया Realme का सबसे सस्ता जबरदस्त कैमरा क्वालिटी वाला फोन, कीमत 7,499 रुपये

बिजनेस शुरू कैसे करें?

ऑल पर्पज क्रीम का बिजनेस आप आराम से शुरू कर सकते हैं जो किसी बढ़िया मौके की तरह है. इसके लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं होगी. ऑल पर्पज क्रीम मैन्युफऐक्चरिंग पर एक प्रोजेक्ट तैयार किया गया है, जिसका आराम से लाभ ले सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑल पर्पज क्रीम बनाने का बिजनेस के लिए आपको करीब 15 लाख रुपये की आवश्यकता पड़ेगी.

इसमें आपको शुरू करने के लिए कुल 1.52 लाख रुपये की जरूरत पड़ेगी. इसके अलावा जो रकम बची, उसका किसी बैंक से लोन ले सकते हैं. लोन लेकर आप बिजनेस में जमकर निवेश कर सकते हैं. 4.44 लाख रुपये का टर्म लोन मिल जाएगा, जिससे किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं आएगी. वर्किंग कैपिटल के 9 लाख रुपये का भी लोन ले सकते हैं.

business idea update

इस रिपोर्ट के अनुसार, मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए 400 वर्ग मीटर की जमीन का होना बहुत ही जरूरी है. इस जमीन को आप चाहें तो किराए पर भी ले सकते हैं. प्लांट और मशीनरी पर 3.43 लाख रुपये फर्नीचर और फिक्सर्स पर 1 लाख प्री-ऑपरेटिव एक्सपेंस 50 हजार वर्किंग कैपिटल रिक्वॉयरमेंट करीब साढ़े दस लाख रुपये आसानी से मिल जाएंगे.

जानिए मंथली कितनी इनकम होगी?

Read More: Kia Carens को मात दे रही Maruti Suzuki Ertiga, सिर्फ 21900 रुपये की EMI पर लाएं घर

Read More: Amazon Deal: हेवी डिस्काउंट ऑफर के साथ खरीद लाएं 75 इंच वाले स्मार्ट TV, सस्ते में घर बन जाएगा थिएटर जैसा

ऑल पर्पज क्रीम बिजनेस का आप पूरे मन से आरंभ करते हैं तो फिर हर साल बढ़िया इनकम होगी, जिससे आप अपने परिवार के सपने आराम से पूरे कर सकते हैं. पहले वर्ष भी सभी खर्च कम करके 6 लाख रुपये तक का मुनाफा हासिल कर सकते हैं. जैसे-जैसे आपका बिजनेस प्रगति करेगा, ठीक वैसे ही कमाई भी होगी. रिपोर्ट के अनुसार, पांचवें वर्ष में आपका 9 लाख रुपये तक हो जाएगा, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होने वाली है. इसलिए आप बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो देर नहीं करें.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...