Central Bank of India: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया दे रहा कुछ मिनट में 20 लाख रुपए का लोन! जाने कैसे करें अप्लाई

Avatar photo

By

Govind

Central Bank of India: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया देश का अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है, जिसकी स्थापना वर्ष 1911 में हुई थी। यह बैंक सरकारी और निजी क्षेत्र के नौकरीपेशा लोगों को वित्तीय जरूरतों के लिए पर्सनल लोन (Central Bank Of India Personal Loan) की सुविधा प्रदान करता है।

सेंट्रल बैंक के पर्सनल लोन के तहत बैंक ग्राहकों की विभिन्न व्यक्तिगत जरूरतों जैसे मेडिकल इमरजेंसी, बच्चों की शिक्षा, शादी या घर के नवीनीकरण आदि के लिए 20 लाख रुपये तक का लोन उपलब्ध करा रहा है। जिसके लिए आवेदक बैंक की शाखा में ऑफलाइन जाकर या आधिकारिक वेबसाइट से लोन आवेदन पत्र डाउनलोड करके आवेदन कर सकता है।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

ऐसे में अगर आप भी अपनी तत्काल वित्तीय जरूरत के लिए बैंक के चक्कर लगाकर थक चुके हैं तो आप सेंट्रल बैंक पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस लेख के माध्यम से हम आपको सेंट्रल बैंक पर्सनल लोन की ब्याज दर, पात्रता, जरूरी दस्तावेज और आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध कराएंगे, जिसके लिए आपको लेख को पूरा पढ़ना चाहिए।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन के तहत बैंक उधारकर्ताओं को उनकी व्यक्तिगत या घरेलू जरूरतों के लिए 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन प्रदान करता है। यह लोन राशि आवेदक के सकल वेतन का 20 गुना प्रदान की जाती है, सेंट्रल बैंक उधारकर्ता को पर्सनल लोन चुकाने के लिए 7 साल (84 महीने) की भुगतान अवधि प्रदान करता है। इसके अलावा, सेंट्रल बैंक पेंशनभोगियों को उनकी मासिक पेंशन का 18 गुना (अधिकतम 10 लाख रुपये) लोन राशि व्यक्तिगत जरूरतों के लिए 5 साल की भुगतान अवधि के लिए प्रदान करता है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

आवेदन प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक के पर्सनल लोन के लिए अभी आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन के लिए ऑनलाइन लिंक नहीं दिया गया है, इसलिए पर्सनल लोन के लिए ऑफलाइन ही आवेदन किया जा सकता है। ऑफलाइन आवेदन के लिए आप अपनी नजदीकी बैंक शाखा में जाकर पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं और उसमें पूछी गई सभी जानकारियों को संलग्न करके और मांगे गए दस्तावेजों को बैंक में जमा करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर आपके पास बैंक शाखा में जाने का समय नहीं है, तो आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करके ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं, जिसके लिए आप यहां दिए गए चरणों को पढ़कर फॉर्म डाउनलोड करने की प्रक्रिया जान पाएंगे।

इसके लिए सबसे पहले आप सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

यहां आपको होम पेज पर डाउनलोड फॉर्म के आइकन पर क्लिक करना होगा।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

अब आपकी स्क्रीन पर पर्सनल लोन के लिए आवेदन फॉर्म की पीडीएफ फाइल डाउनलोड करने का लिंक खुल जाएगा।

अब आप यहां से डाउनलोड पर क्लिक करके फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow