Cheap Houses in Lucknow: आज के समय हर किसी का सपना होता है कि उसका खुद का घर हो। लेकिन लगातार बढ़ रही महंगाई के चलते लोग अपने सपने को साकार नहीं कर पाते हैं। महंगाई के कारण खुद का घर बनाना काफी मुश्किल हो गया है। साथ में अगर लोन का भी ख्याल आता है तो ज्यादा ब्याज दर के चलते लोग लोन लेने में असमर्थ होते है। लेकिन अब आप कम कीमत में घर खरीदने का सपना साकार कर सकते हैं।

सरकार के द्वारा लोगों को कम कीमत में घर खरीदने मौका दिया जा रहा है। ऐसे में आप इस मौके को बिल्कुल भी न गवांएं। अगर आप इस मौके को गवांते हैं तो आप शायद ही घर खरीदने का सपना साकार कर पाएं।

Cheap Houses in Lucknow

Read More: Royal Enfield के लुक में लॉन्च हुई Honda की ये धांसू बाइक, फीचर्स देख उड़ गए सबके होश

Read More: Sarkari Naukari: RBI में नौकरी की भरमार, 1,22,717 सैलरी पाने के लिए तुरंत करें आवेदन, जानिए कैसे होगा चयन

आपको बता दें उत्तर प्रदेश की राजधआनी लखनऊ में सस्ते में घर ले सकेंगे। अगर आपकी इनकम 3 लाख रुपये हैं तो आपके घर में खुशियां दस्तक दे सकती हैं। मंगलवार को सरकार के द्वारा बजट में गरीब लोगों को राहत की खबर सुनाई गई है।

आपको बता दें सरकार के द्वारा गरीब और 3 लाख की सालाना इनकम वाले परिवारों के लिए 3 करोड़ मकान अलॉट करने का ऐलान किया है। केंद्रीय वित्त मंत्री ने अपने बजट को पेश करने के दौरान ये ऐलान किया कि यूपी की राजधानी लखनऊ में करीब 3 सालों से घर नहीं बने हैं। इसलिए सरकार नए घर बनाने जा रही हैं। जिसमें करीब 3 करोड़ लोगों को लाभ दिया जाएगा।

शारदानगर-बसंतकुंज में बनें साढ़े आठ हजार घर

आपको बता दें सरकार लोगों के इस सपने को पीएम आवास योजना के तरह साकार करेगी। वहीं बीते साल एलडीए ने लखनऊ में पीएम आवास योजना के तहत तकरीबन 8500 घर का निर्माण किया है। जो कि लोगों को अलॉट भी किए जा चुके हैं। वहीं रायबरेली रोड पर स्थित शारदा नगर विस्तार में गरीब और 3 लाख इनकम वालों को घर अलॉट किया जा चुके हैं।

हरदोई रोज की बसंतकुंज स्कीम के तहत लोगों के लिए आवास बनें है। अभी भी एलडीए के बास बसंतकुंज योजना के तहत काफी जमीन पडी है। इस हाल में सबसे ज्यादा आवास बसंतकुंज योजना के तहत ही बनाएं जाएंगे और गरीबों को जल्द ही अलॉट किए जाएंगे।

Cheap Houses in Lucknow

Read More: बुमराह ने बताया फेवरेट कप्तान का नाम, धोनी, कोहली और रोहित का नहीं दूर-दूर तक जिक्र

Read More: बिजली से चलने वाली लोहें की ट्रेन में बैठे यात्रियों को नहीं लगता करंट, जानें कारण?

आवास के लिए सरकार देगी 2.5 लाख की सब्सिडी

जानकारी के लिए बता दें जो भी मकान पीएम आवास योजना के तहत बनाएं जाएंगे। उन पर केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर सब्सिडी प्रदान करेगी। जिसमें से केंद्र सरकार की तरफ से 1.5 लाख रुपये की सब्सिडी और राज्य सरकार की तरफ से 1 लाख रुपये की सब्सिडी मिलेगी।

इस हिसाब से कुल 2.5 लाख रुपये की सब्सिडी प्राप्त होगी। इन मकानों की कीमत करीब 6.50 लाख रुपये तय की गई है। जिसमें 2.5 लाख रुपये की सब्सिडी मिलने के बाद लोगों को सिर्फ 4 लाख रुपये ही खर्च करने होंगे।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...