क्रेडिट कार्ड धारक ध्यान दें! इन 4 बैंकों ने नियमों में किया बड़ा अपडेट, जरुरी जानें

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Rules change on Credit Card. आज के इस डिजिटल इकोनामी में बैंक से लेकर कई कंपनी ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड को जारी कर रही है, तो वही लोगों को अच्छी खासी सैलरी मिलने लगती हैं, तो कई तरह के क्रेडिट कार्ड हो जाते है, देश में क्रेडिट कार्ड ग्राहक तेजी से बढ़ते जा रहे हैं अगर आप भी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको समय-समय पर होने वाले क्रेडिट कार्ड की जरूरत अपडेट जरूर जाना चाहिए नहीं तो भारी परेशानी हो सकती है।

हाल ही में देश की कई बड़ी बैंकों ने अपने क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए बड़े अपडेट दिए हैं जिसे आपको जरूर जानना चाहिए, यहां पर बैंक ने कुछ जरुरी अपडेट किए हैं, जो ग्राहकों पर असर डालने वाले है। जिससे अगर आप  बैंक ऑफ बड़ौदा, यस बैंक, आईडीबीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड धारक हैं तो यह जानकारी आप के लिए खास है।

Yes Bank

यस बैंक ने कई क्रेडिट कार्ड विभिन्न सर्विस संशोधित किया है, जिससे क्रेडिट कार्ड प्रकारों पर फ्यूल फी कैटेगरी पर लागू हो रहा है, तो वही बैंक ने वार्षिक और ज्वाइनिंग फीस की छूट के लिए कई अपडेट कि किए है, जिससे. यूटिलिटी ट्रांजैक्शन के लिए एक्सट्रा चार्जेस का बदलाव हुआ है।

बैंक ऑफ बड़ौदा

सबसे बड़ी बैंक में से बैंक ऑफ बड़ौदा ने BOBCARD One को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड कई तरह के चार्जेस अपडेट कर दिए है, जिससे यहां परपर ब्याज दर और लेटे पेमेंट फीस को बढ़ा दिया है। बता दें कि बढ़ी हुई दरें 26 जून, 2024 से लागू हो जाएगीं।

Swiggy HDFC Bank Credit Card

स्विगी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के यूजर्स के लिए खास अपडेट आया है, जिससे क्रेडिट कार्ड के कैशबैक मिलने संशोधित किया गया है। तो वही कमाई गए यूजर का कैशबैक स्विगी मनी (Swiggy Money) के बजाय क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट में दिखाई देगा। इस तरह से आपके बिल में कमी आ जाएगी। कार्ड पर यह बदलाव 21 जून, 2024 से प्रभावी होंगी।

IDFC First Bank

आईडीएफसी फर्स्ट अपने क्रेडिट कार्ड ग्राहकों के लिए खास अपडेट लाई है, जिससे यूटिलिटी बिलों के लिए क्रेडिट कार्ड से पेमेंट की कुल राशि 20,000 रुपये से अधिक होने पर वह 1 फीसदी प्लस जीएसटी लगा रही है, जिससे एक स्टेटमेंट साइकिल के भीतर आपके यूटिलिटी बिल ट्रांजैक्शन 20,000 रुपये या उससे कम है, तो कोई सरचार्ज नहीं लगेगा।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow