18 Month Da Arrear Update: मोदी सरकार 3.0 शासन काल का अपना पहला पूर्ण बजट पेश करने जा रही है, जिसकी तैयारियां तेजी से चल रही हैं. केंद्र की मोदी सरकार 23 जुलाई 2024 को बजट पेश करेगी, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. इस बार बजट केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए काफी लाभदायक साबित होने की संभावना है.

चर्चा है कि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को अटके पड़े डीए एरियर का भी फायदा दे सकती है, जो हर किसी के लिए किसी बड़ी सौगात की तरह होगा. अगर केंद्रीय कर्मचारियों को अटका पड़ा डेढ़ साल यानी 18 महीने का डीए एरियर का पैसा मिल तो फिर किसी तोहफे की तरह साबित होने वाला है. इससे कर्मचारियों की लॉटरी लगनी तय है.

इसे भी पढ़ेंः रोहित और कोहली दूर तक नहीं, भविष्य में 400 रन जड़ने वाले खिलाड़ियों के ब्रायन लारा ने बताए नाम

Sona Ke Bhav: सूरज ढलते ही आसमान से धड़ाम हुए सोने के दाम, कीमतों में आई गिरावट, इतना सस्ता हुआ गोल्ड

इतना ही नहीं कर्मचारियों के अकाउंट में रकम भी मोटी होगी. हालांकि, आधिकारिक रूप से तो डीए एरियर जारी करने की घोषणा पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन तमाम मीडिया ऑर्गेनाइजेशन इस बात का दावा कर रहे हैं. कितना पैसा आपके अकाउंट में आएगा, यह सब जानने के लिए आप पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ सकते हैं.

केंद्रीय कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्ले

23 जुलाई को पेश होने वाले आम बजट में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स की बल्ले-बल्ले होनी बिल्कुल तय मानी जा रही है. सरकार अटका पड़ा डीए एरियर का लाभ आराम से दे सकती है. केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जब अपना बजट भाषण पढ़ेंगी तो सबकी नजरें उनपर टिकी रहेंगी. 18 महीने का डीए एरियर जारी किया गया तो फिर कर्मचारियों की मौज आना बिल्कुल तय माना जा रहा है, जो हर किसी का दिल जीत लेंगी.

CENTRAL EMPLOYEE NEWS

CENTRAL EMPLOYEE UPDATE

8वें वेतन आयोग पर मिल सकती गुड न्यूज

केंद्र सरकार की तरफ से 8वें वेतन आयोग पर भी गुड न्यूज दी जा सकती है, जो हर किसी के लिए मददगार साबित होगी. सरकार 8वें वेतन आयोग का गठन करने का फैसला ले सकती है. अगर आठवें वेतन आयोग का गठन किया गया तो फिर इसे दो साल बाद यानी साल 2026 में लागू किया जाएगा. यह किसी बड़े तोहफे की तरह होगा.

इससे पहले सरकार ने साल 2016 में सातवें वेतन आयोग को लागू किया था, जिससे कर्मचारियों की सैलरी ने चीते की तरह छलांग लगाई थी. अगर अब ऐसा हुआ तो फिर सैलरी में बंपर बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जिससे हर किसी का बजट काफी सुधर जाएगा.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...