1 रुपये का ये दुर्लभ नोट जो खोल देगा बंद किस्मत के ताला, बस घर बैठे करें यह काम!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Earning 1 rupee by selling. ऐसे कई लोग होते हैं, जो चुटकियों में अमीर बनने का सपना नहीं देखते है,जिससे व्यक्ति आसानी से झटपट अमीर बनना चाहता है। अगर आप का भी यह सपना है, तो यहां पर जबरदस्त जानकारी दी जा रही है। अगर कमाई का यह तरीका अपना लिया, तो एक आराम और सुकून भरी जिंदगी बिता सकते हैं। हालांकि इसके लिए आप के पास में कुछ ऐसी दुर्लभ नोट या सिक्कों की कलेक्शन होना चाहिए, जो यहां पर बताया गया हो या फिर मार्केट में इसकी मांग चल रही हो।

दरअसल अगर आपको भी पुराने सिक्के और करेंसी नोटों को इकट्ठा करने का शौक है, तो पुराने सिक्के और नोट कभी-कभी नीलामियों में अच्छी रकम प्राप्त कर सकते हैं। जी हां मौजूदा समय में जमकर कमाई हो रही है। आप भी मौका ना चुकें, जिससे लाखों की बैठे बिठाए कमाई हो सकता है।

इस खासियत वाले 1 रुपये से मिल रहे लाखों

यहां पर जिस खासितय वाले नोट की बात कर रहे हैं, तो य इस 1 रुपये के नोट का यह अब आजादी से पहले का एकमात्र नोट है, जिस पर तत्कालीन गवर्नर जेडब्ल्यू केली के हस्ताक्षर हैं। जि, ऑनलाइन नीलामी में बेचे जा जा रहा अगर आप के पास में है, तो कमाई हो सकती है।

तो वही एक 1 रुपए के अहम नोट में यह नोट 80 साल से अधिक पुराना है और 1935 में ब्रिटिशों द्वारा जारी किया गया था। जिसे सेल करने पर 1 लाख रुपए मिल रहे है।

ऐसे घर बैठे सेल करें खास 1 रुपये के नोट

  • सबसे पहले www.ebay.com पर लॉग ऑन करें।
  • होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।
  • जिसमें नाम, फोन नंबर, जैसी जानकारी के साथ रजिस्टर्ड करें।
  • इसके बाद में फोटो, कीमत, और खासियत को साइट पर अपलोड करें।
  • जिसके बाद में यह पोर्टलको उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के इच्छुक होगें।
  • जो खरीदने के इच्छुक होगें तो फिर आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।
  • आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और नोट बेच सकते है।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow