गरीबी खत्म! 10 का नोट यहां 30 लाख रुपये में बेचकर बनें मालामाल, जानिए आसान तरीका

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः जमान इतने आगे आ गया कि लोग पुराने नोट बेचकर भी अमीर बनने का सपना पूरा करने लगे। आपके पास अगर 10 का नोट रखा है तो फिर यह खबर बहुत ही कीमती साबित होने वाली है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अब कई ऐसी संस्था हैं जो पुराने नोट के बदले में तगड़ी इनकम देने का काम कर रही हैं, जिसका फायदा आप आराम से प्राप्त करवा सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

10 के नोट के बदले में सिंपल तरीके से 6 लाख रुपये तक मिल रहे हैं, जिसकी आसानी से सेल कर सकते हैं। इस नोट को बेचने के लिए कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा। आप तमाम जरूरी शर्तों के साथ नोट की सेल कर सकते हैं। आपने नोट की सेल का ऑफर निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप ध्यान से नीचे तक आर्टिकल पढ़ लें।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

10 के नोट की खूबियां

वैश्विक बाजार में जिस 10 रुपये के नोट की डिमांड बढ़ी हुई चल रही है, उसकी सेल के लिए तमाम महत्वपूर्ण शर्तों का पालन करना होगा। इसके लिए सबसे पहले तो नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 का लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर छपी होनी चाहिए।

इस्लाम धर्म के लोगों में सीरिय नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है। लोग घर में तरक्की और उज्जवल भविष्य के लिए भी इस नोट को खरीदना पसंद करते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी हाथ से मौका ना जाने दें।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

आपके पास 10 के तीन नोट रखे हैं तो 18 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं। इतना ही नहीं आपके पास ऐसे 5 नोट हैं तो 30 लाख में बिक्री करने का ख्वाब पूरा करना होगा।

जानिए कहां बेचें नोट

10 के नोट की बिक्री करने के लिए आपको ओएलएक्स पर बतौर विक्रेता रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद नोट की साफ सुथरी फोटो लेकर आराम से अपलोड कर सकते हैं। यहां आपसे खुद व खुद ग्राहक जुड़ने लगेंगे, जहां नोट की आराम से सेल हो जाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि ओएलएक्स ने आधिकारिक रूप से तो नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow