EPFO UPDATE: ईपीएफओ ने दी ऐसी तगड़ी सौगात कि सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होनी तय, जानिए ताजा अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

EPFO NEWS UPDATE: पीएफ कर्मचारियों के लिए एक गुड न्यूज सामने आई है, क्योंकि ईपीएफओ ने तत्काल एक ही बड़ा फैसला ले लिया है। अब पीएफ कर्मचारियों के हाथ में आने वाली सैलरी बढ़कर अकाउंट में आनी शुरू होगा, जिसका बड़ी संख्या में लोगों को फायदा होगा। इसका फायदा सभी कर्चमारियों को नहीं बल्कि कुछ समय निर्धारित किया गया है, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है।

इसका लाभ उस शख्स को होगा, जिसने 1 सितंबर 2013 के बाद नौकरी में शामिल हुए हैं। ईपीएफओ ने ऐसे कर्मचारियों के लिए समूह योजना (GIS) के तहत कटौती को तत्काल प्रभाव से बंद करने का फैसला लेकर सबको चौंका दिया है। ईपीएफ ने अपने जारी सर्कुलर में बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि 1 सितंबर 2023 के बाद ईपीएफओ में शामिल हुए सभी एम्प्लॉई के वेतन से GIS के तहत कटौती को तत्काल से बंद करने का फैसला लिया गया है।

जानिए किन कर्मचारियों पर पड़ेगा असर

ईपीएफओ के बड़े फैसले से सभी सरकारी कर्मचारी प्रभावित होंगे। इस सर्कुलर का असर उन सरकारी कर्मचारियों तक सीमित है जो 1 सितंबर 2013 के बाद सर्विस में शामिल हुए हैं। वहीं, अगर जानकारों की मानें तो 1 सितंबर 2013के बाद से ईपीएफ में शामिल होने वाले एम्प्लॉय अब GIS कबन नहं होगी।

इतना ही नहीं उनके वेतन से पहले की गई कोई भी कटौती वापस करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा प्रभावित होने वाले कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा देखने को मिलेगा। अब नेट हैंड सैलरी बढ़ने की पूरी उम्मीद लगाई गई है।

नेट इन-हैंड सैलरी में होगा तगड़ा इजाफा

GIS के अनुसार, कटौती बंद करने से वास्तव में टेक होम सैलरी में ठीक-ठाक इजाफआ किया जाएगा। पहले GIS को निधि देने के लिए कर्मचारियों के वेतन के मुताबिक, उनकी मंथली सैलरी से कटौती की जाती थी। यह योजना अभी सिर्फ 1 सितंबर 2013 के बाद ज्वाइन करने वाले कर्मचारियों पर लागू की जाएगी। इससे कर्मचारियों के अकाउंट में आने वाली सैलरी में इजाफा देखने को मिलेगा। ईपीएफओ के इस फैसले का फायदा बड़ी संख्या में कर्मचारियों को होने जा रहे हैं, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। जानकारी के लिए बता दें कि ईफीएफओ अपने कर्मचारियों के नए-नए ऐलान करता रहता है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow