FD Rate Change: इन 10 बैंकों ने बदली FD की ब्याज दरें! जानिए अब आपको कितना मिलेगा फायदा?

Avatar photo

By

Sanjay

FD Rate Change: भारत में अभी भी निवेश का सबसे लोकप्रिय साधन फिक्स्ड डिपॉजिट है। इसकी सबसे बड़ी वजह है शानदार ब्याज दरों पर गारंटीड रिटर्न मिलना। अलग-अलग बैंक अलग-अलग अवधि के लिए ग्राहकों को अलग-अलग ब्याज दरें देते हैं।

बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट के तहत दी जाने वाली ब्याज दरों में बदलाव करते रहते हैं। इसी तरह मई के आखिर में बैंकों ने एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। आइए जानते हैं किन बैंकों ने एफडी पर ब्याज दरों में कितनी बढ़ोतरी की है-

यस बैंक

यस बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट (बीपीएस) का संशोधन किया है। यह बदलाव 30 मई, 2024 से प्रभावी है। इसके तहत अब सामान्य ग्राहकों को 3.25 फीसदी से 8 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 3.75 फीसदी से 8.50 फीसदी के बीच ब्याज दरें ऑफर की जाएंगी। बैंक 18 महीने की अवधि वाली एफडी पर 8 फीसदी और 8.50 फीसदी की ऊंची ब्याज दरें ऑफर करता है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने भी 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक की ताजा FD ब्याज दरें 1 मई 2024 से लागू हैं। इसके तहत बैंक 7 दिन से 10 साल की अवधि में मैच्योर होने वाली FD पर सामान्य ग्राहकों को 4.50% से 9% तक की ब्याज दरें ऑफर करता है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 701 दिनों की अवधि वाली FD पर 8.95% की ब्याज दर मिलती है।

इंडसइंड बैंक

इंडसइंड बैंक ने भी 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा पर ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक की ताजा FD ब्याज दरें 1 मई 2024 से लागू हैं। बैंक 7 दिन से 10 साल के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 3.50 फीसदी से 7.99 फीसदी तक की ब्याज दरें ऑफर करता है। ग्राहकों को 15 महीने से 16 महीने और 30 महीने से 31 महीने के बीच मैच्योर होने वाली FD पर सबसे ज्यादा 7.99 फीसदी की ब्याज दर मिलती है।

डीसीबी बैंक

डीजीबी बैंक ने भी 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। ये नई दरें 22 मई 2024 से प्रभावी हैं। बैंक 9 महीने से 20 महीने की अवधि वाली एफडी पर सामान्य ग्राहकों को 8 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.55 फीसदी की उच्चतम ब्याज दर प्रदान करता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow