FD कराने वालों के ल‍िए गुड न्‍यूज! EPFO और SSY योजना में मिलेगा अच्छा ब्याज

Govind
Bank FD interest rate
Bank FD interest rate

FD Rate : अगर आप इस बार अच्छी ब्याज दरों को देखकर एफडी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। कुछ प्राइवेट बैंकों द्वारा एफडी पर बंपर ब्याज दिया जा रहा है. रेपो रेट 6.5 फीसदी पर पहुंचने के बाद कई बैंक एफडी पर अच्छा रिटर्न दे रहे हैं.

- Advertisement -

यूनिटी और सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को 9 फीसदी से ज्यादा ब्याज दे रहे हैं. इन दोनों छोटे वित्त बैंकों की कुछ अवधि की एफडी पर निवेश पीपीएफ, कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) और सुकन्या समृद्धि योजना (एसएसवाई) जैसी निवेश योजनाओं की तुलना में बहुत अधिक है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक नियमित ग्राहकों को 4.5% से 9% के बीच ब्याज दे रहा है। बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9.5 फीसदी का सालाना ब्याज दे रहा है. यह ब्याज 1001 दिन की अवधि वाली एफडी पर दिया जा रहा है। लेकिन आम निवेशकों के लिए यह ब्याज 9 फीसदी है. वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर बैंक से 4.5% से 9.5% तक ब्याज दर मिलती है।

- Advertisement -

सूर्योदय लघु वित्त बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक आम ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 4% से 9.1% के बीच ब्याज दे रहा है। बैंक की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर 4.5% से 9.6% तक ब्याज मिल रहा है।

पांच साल की अवधि पर 9.1% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने कहा कि नियमित ग्राहकों को 5 साल की जमा पर 9.10% की ब्याज दर मिल सकती है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह ब्याज दर 0.5 फीसदी ज्यादा यानी 9.60 फीसदी है.

- Advertisement -
Share This Article