FD Scheme: आपको किस बैंक में करानी चाहिए FD, यहां जानें कहां मिल रहा है ज्यादा ब्याज

Avatar photo

By

Sanjay

FD Scheme: जब पैसे बचाने और निवेश करने की बात आती है तो कई लोग सबसे पहले फिक्स्ड डिपॉजिट पर ध्यान देते हैं. FD देश के कई नागरिकों की पहली पसंद है.

लोगों के बीच FD की लोकप्रियता को देखते हुए देश के कई बैंक कई तरह की FD स्कीम चलाते हैं. ऐसे में कंफ्यूजन रहता है कि किस बैंक में FD कराएं. FD कराते समय हम सबसे पहले यह चेक करते हैं कि कौन सा बैंक सबसे ज्यादा ब्याज दर (FD Interest Rates) दे रहा है.

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

आज हम आपको देश के कुछ ऐसे बैंकों के बारे में बताएंगे जहां FD पर सबसे ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है. एक्सिस बैंक अगर आप एक्सिस बैंक में 17 महीने से 18 महीने से कम अवधि के लिए FD कराते हैं तो आपको सबसे ज्यादा 7.20 फीसदी ब्याज दर मिलेगी.

HDFC बैंक अपने ग्राहकों को 18 महीने से 21 महीने से कम अवधि वाली FD पर 7.25 फीसदी ब्याज दर दे रहा है. बैंक 1 साल की FD पर 6.60 फीसदी और 3 से 5 साल की अवधि वाली FD पर 7 फीसदी ब्याज दे रहा है. आईसीआईसीआई बैंक

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

आईसीआईसीआई बैंक भी अपने ग्राहकों को एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है। आईसीआईसीआई बैंक में 15 महीने से 2 साल की एफडी स्कीम पर 7.20 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है।

इस बैंक में 1 साल की एफडी पर 6.70 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है। अगर आप 3 से 5 साल की एफडी कराते हैं तो आपको 7 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow