नई दिल्ली: Optical Illusion Hidden Test. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी तस्वीरें वायरल हो जाती हैं जो हमारी आंखों और दिमाग को धोखा देती हैं,जिसे हम ऑप्टिकल इल्यूजन कहते हैं। इन तस्वीरें से नजर के धोखे का फायदा उठाकर ऐसी चीजें दिखाती हैं। यहां पर आपके दिमाग और आंखों को चुनौती देने वाला काम लाए है, जिसे आप को सिर्फ 14 सेकंड में सर्च करके बताना है।

अभी तक आपने जरूर सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर तो देखी होगी। जिससे अगर आप इन तस्वीर में बताई गई चीजों को सर्च कर लेते हैं तो आपका दिमाग फोकस्ड बनता है और तेज रहता है। अगर आप भी आज का चैलेंज स्वीकार करते हैं तो आपके लिए यहां पर इस ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में KALKI की सर्च करने का चैलेंज दिया जा रहा है।

दरअसल हम यहां पर आप के लिए ऐसी ऑप्टिकल इल्यूजन के चैलेंज लाते रहते है, जिससे आप को सर्च करने का अवसर मिलता है, आप इस चैलेंज को दोस्त या रिश्तदार को भेज सकते हैं। जिसे आप सॉल्व कर लेंगे तो आप जरूर बाज की नजर रखते हैं।

ये रहा आज का ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज

यहां पर आज का ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज बता रहे है, जिससे इस तस्वीर को सॉल्व करने के लिए 14 सेकंड का समय मिला है। कहा जा रहा है कि अब तक 98 प्रतिशत लोग इसे सॉल्व करने में हार मान चुके हैं। अगर आप यहां पर बताई गई अक्षर सर्च कर लेते हैं, तो आप की नजर बाज की नजर से कम नहीं है।

आप को यहां पर इस ऑप्टिकल इल्यूजन में KALKI छिपा हुआ सर्च करना है, जिससे आप इसे दोस्त या रिश्तदार को भेज सकते हैं। हालांकि यहां पर ज्यादा समय नहीं लगाना है। तस्वीर को सॉल्व करने के लिए 14 सेकंड का समय मिलता है, जिससे तुरंत सॉल्व करने के काम में लग जाएं। इस ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में आपको KALK! की भीड़ नजर में से KALKI ढूंढने का चैलेंज दिया गया है। अगर सर्च नहीं कर पाते हैं, तो परेशान ना हों क्योंकि यहां पर आप मदद के तौर पर भी बताया जा रहा है।

Untitled 1 copy 2

अगर आप भी KALKI नहीं ढूंढ पाए हैं तो इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। यहां आपको एक लाल सर्कल नजर आएगा, जहां आपको KALKI दिख जाएगा।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...