Fixed Deposit Highest Interest : आज भी जब निवेश की बात होती है लोगों के जहन में एफडी यानि कि फिक्स डिपॉजिट का नाम आता है। इसका मुख्य कारण हैं कि लोग फिक्स डिपॉजिट में निवेश को काफी सुरक्षित मानते हैं और साथ में एक तय समय के लिए निवेश करना होता है। इसके साथ में सेफ्टी के साथ में रिटर्न भी अच्छा खासा मिलता है।

देश की काफी सारी सरकारी स्कीम और प्राइवेट रेगुलर बैंकों की तुलना में स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को फिक्स डिपॉजिट पर शानदार रिटर्न दे रही हैं। आज हम आपको उन स्मॉल सेविंग स्कीम के बारे में बताएंगे जो कि ग्राहकों को एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रही हैं।

Fixed Deposit Highest Interest

Read More: Kritika Malik के बिग बॉस में कपड़ों को देख लोग पड़े कि भाभी हैं तो कमाल की, देखिए तस्वीरें!

Read More: Savings Scheme: इस सेविंग स्कीम में लगाएं पैसा, हर तिमाही खाते में आएगे 60 हजार रुपये, जानें कैसे

Equitas Small Finance Bank

Equitas Small Finance Bank निवेसकों को 444 दिनों की फिक्स डिपॉजिट पर साधारण ग्राहकों को 8.50 फीसदी का सालाना ब्याज दे रहा है। इसके साथ स्मॉल फाइनेंस बैंक बुजुर्गों को 444 दिनों की फिक्स डिपॉजिट पर 9 फीसदी की दर से ब्याज दे रहे हैं।

Utkarsh Small Finance Bank

Utkarsh Small Finance Bank अपने साधारण ग्राहकों को 730 दिनों से लेकर 1095 दिन के समय और 1500 दिन वाली फिक्स डिपॉडिट पर 8.50 फीसदी की दर से ब्याज पेश कर रहा है। वहीं सीनियर सिटीजन को इसी अवधि वाली फिक्स डिपॉजिट पर 9.10 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है।

Suryoday Small Finance Bank

Suryoday Small Finance Bank 2 साल और 2 दिनों वाली फिक्स डिपॉजिट पर साधारण ग्राहकों को 8.60 फीसदी की दर से ब्याज पेश कर रहा है। वहीं इसी अवधि पर बैंक बुजुर्ग नागरिकों को फिक्स डिपॉजिट पर 9.10 फीसदी की दर से ब्याज पेश कर रहा है।

Fixed Deposit Highest Interest

Read More: Amazon Great Freedom Festival: OnePlus Nord CE4 Lite 5G with 50MP Camera, 100W Charging on Sale

Read More: Jio ने किया एक बार फिर अपने ग्राहकों को खुश, कर दिया अपना एक और नया सस्ता प्लान लांच, कीमत जान हो जाओगे खुश

Read More: Business Ideas: मात्र 14,000 रुपये खर्च कर शुरु करें ये बिजनेस, हर रोज होगी 20 हजार रुपये तक की कमाई!

Unity Small Finance Bank

Unity Small Finance Bank के द्वारा 1001 दिनों वाली फिक्स डिपॉजिट पर साधारण ग्राहकों को 9 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। इसके साथ में इसी अवधि पर बुजुर्ग नागरिकों को बैंक फिक्स डिपॉजिट पर 9.50 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...