Fixed deposit Rate Hike August 2024. हर महीने की शुरुआत में बैंकें कुछ ना कुछ बड़े अपडेट करती हैं। जिससे अगर आप भी इन दिनों कमाई करने के लिए निवेश स्कीम तलाश रहे हैं। तो अगस्त के महीने में ऐसी कई बैंक है जो फिक्स डिपॉजिट पर नई तरह अपडेट कर दिए हैं। अगर आप फिक्स डिपॉजिट में निवेश करने का प्लान कर रहे हैं तो ऐसी तमाम बनते हैं जो फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज दर बढ़ा दी है।

यहां पर पंजाब नेशनल बैंक, फेडरल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, कर्नाटक बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया जैसी कई बैंकों ने अपनी एफडी दरों में बदलाव किया है, जिनके बेवसाइट पर जानकारी अपडेट कर दी गई है।

Read More:-Flipkart पर धड़ाम गिरे Split AC के दाम, खरीदने वालों की होगी खूब बचत, ऑफ सीजन से पहले करें ऑर्डर

Read More:-इस त्योहारी सीजन पर आपके घर लाए मशहूर Renault Triber को मात्र 2 लाख रुपये में, 7-सीटर के साथ मिलेगी काफी कम EMI पर

पंजाब नेशनल बैंक

सबसे बड़ी बैंक में से पीएनबी ने बैंक एफडी पर नई दरें 1 अगस्त से लागू कर दी है, जिससे यहां पर ग्राहक नए रेट में फायदा उठा सकते हैं, पीएनबी में एफडी पर आम नागरिकों के लिए ब्याज दरें 3.5% से शुरू और 7.25% तक जाती हैं। वरिष्ठ नागरिकों के लिए सबसे कम ब्याज दर 4% और ब्याज दर 7.75% है। तो वही सुपर सीनियर सिटिजन के लिए एफडी पर कम ब्याज दर 4.3% और उच्चतम दर 8.05% है।

Fixed deposit Rate Hike August 2024

 

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपने यहां पर संचालित होने वाली एफडी पर नई दरें 2 अगस्त, 2024 से लागू है। जिसससे यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 60 साल से कम उम्र के ग्राहकों को एफडी पर 7.4% तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

फेडरल रिजर्व बैंक

फेडरल बैंक ने भी  एफडी पर ब्याज दरें अपडेट कर नई दरें 2 अगस्त से लागू कर दी है, जिससे यहां पर ब्याज दरें  60 साल से कम उम्र के लोगों के लिए 3% से शुरू होती है और 7.4% तक जाती हैतो वही वरिष्ठ नागरिकों के लिए FD दर 3.5% से शुरू होकर 7.9% तक मिल रही है।

Fixed deposit Rate Hike August 2024

Read More:-लो जी ऑफर का टुटा पहाड़, iPhone 15 Plus पर पहली बार मिल रहा इतना शानदार ऑफर, जान कर हो जाओगे आप भी हैरान

Read More:-रेलवे ने शुरू की यात्रियों के लिए ये बड़ी सुविधा! जानकर खुशी से झूम उठे लोग, जानिए

कर्नाटक बैंक

कर्नाटक बैंक ने भी अपने यहां पर एफडी पर नई दरें 2 अगस्त से लागू करदी है, जिससे अब ग्राहक एफडी पर 60 साल से कम उम्र के लोगों को 7.25% तक ब्याज से कमाई कर सकते हैं, तो वही यहां वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक 0.5% की अतिरिक्त ब्याज दर मिल रही है।

बैंक ऑफ इंडिया

बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक एफडी कराते हैं, तो 60 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए ब्याज दर 3% से शुरू होकर 7.3% से कमाई होगी, बैंक ने एफडी पर नई दरें 1 अगस्त 2024 से लागू की है।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...