Gas Cylinder Price: आम जनता के लिए जरूरी सूचना! गैस सिलेंडर के दाम में आई भारी कमी, हुआ इतना सस्ता 

Avatar photo

By

Sanjay

Gas Cylinder Price: सभी देशवासियों और नागरिकों को सूचित किया जाता है कि यदि आप भी अपने घर में खाना बनाने के लिए घरेलू गैस का इस्तेमाल कर रहे हैं। तो आप लोगों को इसके बारे में पता होना चाहिए कि किन राज्यों में एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। क्योंकि यहां इन सभी राज्यों में बहुत ही भारी गिरावट देखने को मिल रही है, जिसकी लिस्ट इस लेख में आपको बताई गई है।

तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती की है। वहीं, कुछ महीने पहले 5 किलो से लेकर 14 किलो तक के सिलेंडर की कीमतों में कमी की गई थी। वहीं, इस बार की बात करें तो कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई। नई कीमत 1 जून 2024 से लागू हो गई है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

देश में नहीं बदलते हैं सिलेंडर के दाम

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के बयान के बाद 14 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 860.50 रुपये हो गई है। नई कीमत 9 मार्च 2024 से लागू हो गई है। अगर पिछली बार की बात करें तो इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। साथ ही 1 जून से उपभोक्ताओं को घरेलू सिलेंडर के लिए भी यही कीमत चुकानी होगी।

आपको बता दें, तेल कंपनियों के अनुसार 1 मार्च 2024 को 10 किलो वाले गैस सिलेंडर की कीमत 693.00 रुपये थी। जिसके लिए कीमत घटा दी गई थी। जिसके बाद 9 मार्च 2024 से इसकी कीमत 622.50 रुपये हो गई। जून में भी यही कीमत चुकानी होगी।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

आपको याद दिला दें कि 1 मई 2024 को तेल कंपनियों ने 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1,928.00 रुपये से घटाकर 91.50 रुपये कर दी थी। वहीं, अब कमर्शियल गैस सिलेंडर 1836.50 रुपये में मिलेगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow