Gas Cylinder Price: गैस सिलेंडर धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी! आम जनता को दिया बड़ा तोहफा 

Avatar photo

By

Sanjay

Gas Cylinder Price: जनता को महंगाई से राहत देने के लिए सरकार जल्द ही एलपीजी गैस सिलेंडर पर सब्सिडी देने जा रही है। सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार सिर्फ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को ही नहीं बल्कि सभी उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर पर सब्सिडी देगी।

उज्ज्वला योजना का विस्तार अभी तक उज्ज्वला योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे रहने वाली महिलाएं ही गैस सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी का लाभ उठा रही हैं। इस योजना के तहत एक गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है, लेकिन सब्सिडी के बाद उन्हें सिर्फ 603 रुपये देने होंगे।

अब सरकार इस सब्सिडी का लाभ सभी उपभोक्ताओं को देने जा रही है। पहले भी एक समय था जब सभी लोगों को गैस सिलेंडर पर सब्सिडी मिलती थी, लेकिन बाद में यह योजना बंद कर दी गई।

मुफ्त गैस सिलेंडर की घोषणा इसके अलावा सरकार उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को साल में तीन गैस सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा करने जा रही है। इस प्रस्ताव की शुरुआत राजस्थान सरकार ने की थी और अब दूसरे राज्यों की महिलाएं भी इसकी मांग कर रही हैं। सस्ते गैस सिलेंडर का वादा

चुनाव नतीजों के बाद सरकार की ओर से और भी बड़े ऐलान किए जाने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक गैस सिलेंडर की कीमत में 100 से 300 रुपये तक की कमी की जा सकती है। इससे गरीब परिवारों को महंगाई से राहत मिलेगी।

लोकसभा चुनाव के बाद सरकार महंगाई को काबू करने के लिए कई उपायों की घोषणा कर सकती है। गैस सिलेंडर पर सब्सिडी और मुफ्त गैस सिलेंडर देना इनमें से एक कदम होगा। इससे आम जनता, खासकर गरीब परिवारों को राहत मिलेगी।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow