Gold Price Today: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट 2024 पेश करने के बाद लगातार ही सोने और चांदी की कीमतों (Sona Chandi ka Bhav) में कमी देखने को मिल रही है. गोल्ड और सिल्वर के दाम (Gold – Silver rate Falls) में कौटती देखकर लोगों के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. सोने के रेट में कमी देखकर खासकर महिलाएं खूब खुश नजर आ रही है.

महिलाओं ने तो गहने भी बनवाने शुरू कर दिए हैं. पिछले दिनों गोल्ड 74 हजार के पार पहुंच गया था. सोने के लगातार बढ़ते हुए दाम देखकर मार्केट में सनसनी मच गई थी. जिस तरह से सोने के भाव नीचे गिरते हुए दिख रहे हैं, उसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि सोने 62 हजार के नीचे गिरकर पहुंच सकता है.

Read More: भारत में 29 जुलाई को Oppo के 5G फोन से होगा OnePlus Nord CE 4 का मुकाबला, कम दाम में मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स!

Read More: UP Police Bharti Exam Dates: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान, जानिए कब होगा पेपर

यदि आप सोना और चांदी खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके पास बहुत ही बढ़िया मौका है. सोने के दाम में कब गिरावट और कब उछाल देखने को मिल जाये, यह हमारी समझ से परे है. हर दिन ही सोने और चांदी के दाम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल ही जाता है.

gold 14

आज यानी 25 जुलाई 2024 को गोल्ड के रेट में भारी कमी दर्ज की गई है. कल और आज के मुकाबले सोने के रेट में 974 रुपये तक की कमी देखने को मिली है. तो आईये सोने और चांदी के रेट पर एक नजर डालते हैं:-

सस्ता हुआ गोल्ड

आधिकारिक वेबसाइट Ibjarates.Com के मुताबिक, आज यानी गुरुवार को सोने के भाव में 974 रुपये तक की कमी देखने को मिली है. गोल्ड के रेट में कटौती आने के बाद महिलाएं गहने बनवाने वाले के लिए टूट पड़ी हैं. 995 शुद्धता वाले सोने की कीमत कल तक शाम 68874 रुपये प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई थी, जो अब और कम होने के बाद 67904 रुपये पहुंच गई है.

gold 2 7

जबकि, 916 शुद्धता वाले गोल्ड का दाम कम होने के बाद अब 62450 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है, जबकि कल यानी बीते दिनों 63342 रुपये प्रति 10 ग्राम था. 785 यानी 18 कैरट शुद्धता वाले सोने की कीमत कम होकर 51133 रुपये प्रति तोला हो गया है, जबकि कल शाम में 51863 रुपये प्रति 10 ग्राम ट्रेंड करता हुआ दिख रहा था.

Read More: Optical Illusion: सिर्फ एक फोटो में 5 अंतर बताने में लोगों के ‘दिमाग का दही’ हो गया, आप भी कीजिये एक बार ट्राई

Read More: Budget 2024:मिडिल क्लास लोग हुए मालामाल, बजट में वित्त मंत्री ने लिया बड़ा फैसला!

585 यानी 14 कैरट शुद्धता की कीमत कम होने के बाद 39884 रुपये पहुंच गई है. वहीं दूसरी तरफ चांदी की कीमतों में भी भारी कमी दर्ज की गई है. चांदी के रेट 81801 रुपये प्रति किलों हो गया है.

gold 1 10

यदि आप सोने की खरीदारी के बारे में विचार कर रहे हैं, तो ज्यादा देरी मत कीजिये क्योंकि, ऐसा मौका बार – बार नहीं मिलता है. सोने की खरीदारी करके आप काफी अच्छा पैसा बना सकते हैं.

IBJA की तरफ से रोजाना जो भी रेट जारी किये जाते हैं, वो देशभर में सर्वमान्य होते हैं. लेकिन, इनमें जीएसटी शामिल नहीं होती है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...