Gold Price Today: सोना ग्राहकों की उम्मीदों को झटका, कीमत आसमान चढ़ी, जानें 10 ग्राम का भाव

Vipin Kumar
gold price today
gold price today

Gold Price Today: कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को भी सोना-चांदी के रेट में काफी इजाफा देखने को मिला, जिसकी खरीदारी को लेकर लोगों के चेहरे पर निराशा छाई रही। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें। हम आपको एक ऐसा ऑफर बताने जा रहे हैं जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

- Advertisement -

सोना इन दिनों काफी ऊपर बिकने से लोगों की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है। मार्केट में 999 प्योरिटी वाला गोल्ड भी काफी महंगा बिक रहा है, जिसे आप 71835 रुपये प्रति दस ग्राम पर खरीदकर घर ला सकता है, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है। जानकारों के अनुसार, आपने जल्द गोल्ड नहीं खरीदा तो फिर फिर पछतावा करना होगा।

इन शहरों में जानिए 24 से 14 कैरेट तक का भाव

सर्राफा बाजारों में 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाले गोल्ड का रेट 71835 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा मार्केट में 995 प्योरिटी यानी 23 कैरेट वाले सोने का भाव 71547 रुपये प्रति तोला में बिक रहे हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। इसके साथ ही 916 प्योरिटी वाले सोने का रेट 65801 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है जो किसी सुनहरे अवसर की तरह होगा।

- Advertisement -

मार्केट में 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाला सोना भी 53876 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है। सर्राफा बाजार में 585 प्योरिटी (14 कैरेट) वाले सोने की कीमत 42024 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। वहीं, चांदी के भाव की बात करें तो काफी बढ़ोतरी देखने को मिली, जिसे आप 88000 रुपये प्रति किलो में खरीदकर घर ला सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने में बिल्कुल भी देरी नहीं करें।

sone ki kimat
sone ki kimat

फटाफट जानें सोने का ताजा रेट

सोना खरीदने से पहले आप घर बैठे ही सोने का ताजा भाव जान सकते हैं, जिससे आपकी सब दिक्कतें खत्म हो जाएंगी। एक मिस्ड कॉल के जरिए भी चेक करने का काम कर सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे दिए गए नंबर 8955664433 पर कॉल करने की जरूरत होगी।

- Advertisement -

मिस्ड कॉल के कुछ ही देर के बाद आपको बाद SMS के जरिए रेट पता लग जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि ibja पर जारी किए गए रेट देशभर में मान्य होते हैं। हालांकि, टैक्स बढ़ने की वजह से सोने के दाम काफी बढ़ जाते हैं।

Share This Article