Gold Price Today: सोने के दाम में चमत्कारिक उलटफेर, 10 ग्राम कुल 42929 में खरीदें, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन सोने के दाम में बंपर गिरावट दर्ज की गई, जिसके बाद ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिली। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं त प्लीज थोड़ा रुक जाइये, क्योंकि अभी देशभर में लोकसभा चुनाव चल रहा है। हो सकता है कि लोकसभा चुनाव के बाद सोना-चांदी की कीमतों पर लगाम लगाई जा सके।

आपके घर परिवार में कोई शादी या अन्य फंक्शन है तो फिर सोने की खरीदारी करना मजबूर है। सर्राफा जानकारों की माने तो आगामी दिनों में सोने के रेट में काफी गिरावट दर्ज की जा सकती है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। आपने समय रहते सोना नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी यह मौका हाथ से ना जाने दें। सर्राफा मार्केट में 24 से 14 कैरेट तक सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई। आप नीचे सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट जान सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑपर की तरह है।

फटाफट जानें 24 से 14 कैरेट तक का भाव

देश की सर्राफा मार्केट में कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को सोने के दाम में काफी गिरावट देखने को मिली। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो सभी प्योरिटी वाले गोल्ड का भाव जान सकते है, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। मार्केट में 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाले सोने की कीमत गिरावट के बाद 73383 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती नजर आई।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

इसके अलावा 995 प्योरिटी(23 कैरेट) वाले गोल्ड का प्राइस 73089 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया गया। इसके साथ ही 916 प्योरिटी(22 कैरेट) का रेट 67219 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दर्ज किया गया। 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले सोने का प्राइस 55037 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया।

585 प्योरिटी(14 कैरेट) की कीमत 42929 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आया। इसके अलावा मार्केट में चांदी के दाम 86373 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किए जा रहे हैं, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। इसलिए आप तनिक भी हाथ से मौका ना जाने दें।

फटाफट मिस्ड कॉल से जानिए सोने का ताजा भाव

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले इसके रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको मिस्ड कॉल देनी होगी। 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड की कीमत जानने के लिए आप 8955664433 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं। इसके बाद आपके नंबर पर एसएमएस के जरिए सोने के रेट की ताजा जानकारी दे दी जाएगी, जिसकी बढ़िया ऑफर की तरह है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

जानकारी के लिए बता दें किI BJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य हैं लेकिन इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है. बता दें कि गहने खरीदते समय सोने या चांदी के रेट टैक्स समेत होने की वजह से ज्यादा होते हैं

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow