Gold Price Update: ऊंची उड़ान पर सोने के दाम, रेट सुन छूटा पसीना, जानें 10 ग्राम का भाव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन यानी बुधवार को सर्राफा बाजारों में सोने के दाम इतने बढ़ गए कि ग्राहकों की नींद ही उड़ गई। स24 कैरेट वाला सोना करीब 73 हजार रुपये प्रति तोला से थोड़ा कम में बिकता नजर आया। इस सप्ताह में पहली बार इतनी बड़ी बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिससे ग्राहकों की जेब का बजट ही डगमगा गया। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें।

सोने की कीमत सुनकर हर किसी के होश उड़ गए। आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। जानकारों के अनुसार, आपने सोना नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। सोना खरीदारी से पहले आप इसके रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

फटाफट जानें 24 से 14 कैरेट तक का भाव

देश की सर्राफा मार्केट में अगर आप गोल्ड की खरीदारी करना चाहते हैं तो रेट सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाले सोने की कीमत 72934 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की जा रही है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

इसके अलावा 995 प्योरिटी(23 कैरेट) वाले सोने का रेट 72642 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले सोने का प्राइस 66808 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले गोल्ड का रेट 54701 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

585 प्योरिटी(14 कैरेट) वाले सोने की कीमत 42666 रुपये प्रति तोला में बिक रही है। अगर आपका बजट अब कम है तो प्लीज थोड़ा रुक भी सकते हैं, क्योंकि लोकसभा चुनाव बाद सोने के दाम में गिरावट दर्ज की जा सकती है। चांदी के भाव की बात करें तो 999 प्योरिटी वाली का रेट 84505 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

मिस्ड कॉल से जानिए सोने का ताजा भाव

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो पहले इसका भाव जान सकते हैं। मार्केट में सोने का रेट जानने के लिए आपको धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। आप मिस्ड कॉल के जरिए भी इसकी जानकारी ले सकते हैं। सर्राफा बाजार में सोने का रेट जानने के लिए आपको 8955664433 पर मिस्ड कॉल देनी होगी। इसके बाद आपके पास फोन पर मैसेज के जरिए रेट की जानकारी दे दी जाएगी।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow