Gold Price Update: शाम होते ही रॉकेट बने सोने के दाम, ग्राहकों का छूटा पसीना, जानें 10 ग्राम की कीमत

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price Update: भारतीय सर्राफा बाजारों में कारोबारी सप्ताह के पहले ही दिन सोने के दाम में बंपर बढ़ोतरी देखने को मिली। सोने की कीमत बढ़ने से हर किसी की जेब का बजट बिगड़ गया, जिससे हर कोई हैरान रह गया। अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें। हम आपको एक सुनहरा ऑफर बताने जा रहे हैं।

सोने कीमतों में बढ़ोतरी भले ही हुई, लेकिन खरीदारी करने का यह शानदार अवसर है। इसकी वजह की आगामी दिनों में सोने के दाम में काफी इजाफा दर्ज किया जा सकता है, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ना तय है। इसलिए सोना खरीदने में आप बिल्कुल भी देरी नहीं करें, जो आपने मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। सोना खरीदने से पहले आप सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट जान सकते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

फटाफट जानें सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट

सर्राफा बाजार में अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले हम कैरेट वाले गोल्ड का भाव जान सकते हैं, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिलेगी। मार्केट में 999 प्योरिटी(24) कैरेट वाले सोने का रेट 71874 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है। इसके अलावा 995 प्योरिटी यानी 23 कैरेट वाले सोने की कीमत 71586 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

वहीं, मार्केट में 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले सोने की कीमत 65837 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की जा रही है। 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले सोने की कीमत 53906 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। 585 प्योरिटी यानी 14 कैरेट वाले सोने की कीमत 42046 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

सर्राफा बाजार में अगर चांदी की कीमत की बात करें तो काफी इजाफा देखने को मिला। आप 999 प्योरिटी वाली चांदी का रेट 87802 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है।

business news
ibja पर जारी किए जाते हैं प्रतिदिन रेट

साप्ताहिक अवकाश शनिवार और रविवार को छोड़ी बाकी सभी दिन सोना और चांदी के रेट IBJA पर जारी किए जाते हैं। आईबीजेए पर जारी किए गए रेट मार्केट में हर जगह मान्य होते हैं। महानगरों में टैक्स लगने के बाद सोना आईबीजेए पर दिए गए रेट से काफी महंगा बिकता है, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ जाता है। इसलिए आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब ना करें, क्योंकि यह अवसर बार-बार नहीं आते हैं।

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow